राजनाथ सिंह के निजी सचिव की कार को नशे में टक्कर मारी, मैजिस्ट्रेट के आदेश के बाद दर्ज हुई FIR

अवनीश चौधरी, नई दिल्ली
गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निजी सचिव और आईएएस अधिकारी कुंदन कुमार की सरकारी कार को एक दूसरी कार के ड्राइवर ने जबरदस्त टक्कर मारी। आरोपी ड्राइवर नशे में धुत था। उनकी कार के बंपर और डिग्गी दोनों डैमेज हो गए। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मामला गृह मंत्री के सचिव से जुड़ा था, इसलिए लोकल पुलिस को वरिष्ठ अधिकारियों से निर्देश मिले कि मुकदमा दर्ज करने से सचिव ‘साहब’ की कार भी कानूनी कार्रवाई के चक्कर में पड़ेगी, इसलिए मामला ‘दूसरे तरीके’ से निबटाया जाए। ऐसे में पुलिस ने आरोपी कार ड्राइवर का एमवी ऐक्ट में नशे में ड्राइविंग करने का चालान किया और एफआईआर दर्ज करने से किनारा कर लिया।

यह अलग बात है कि वह चालान जब साकेत कोर्ट की मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट शिवानी चौहान की कोर्ट में पहुंचा, तो उन्होंने पुलिस को नोटिस जारी कर दिया। निर्देश दिया कि केस में ‘कलंदरा’ की जगह एफआईआर दर्ज की जाए। इस बाबत पुलिस को 26 मई को जवाब देना था। आखिरकार हजरत निजामुद्दीन थाने की पुलिस ने निजी सचिव के ड्राइवर को फिर से बुलाकर बयान लिए और आरोपी ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 और 427 व एमवी एक्ट 185 के तहत मुकदमा दर्ज किया। यह सेक्शन लापरवाही से वाहन चलाने, नशे में ड्राइविंग करने और नुकसान पहुंचाने से संबंधित हैं।

क्या हुआ था
घटना 7 अप्रैल को बापा नगर में हुई। बीएसएफ कॉन्स्टेबल ललित कुमार निजी सचिव की सियाज कार में बतौर ड्राइवर नियुक्त हैं। उन्होंने पुलिस को बयान दिया कि वह कार को निजी सचिव के घर ले जा रहे थे। जैसे ही कार को लेकर उनकी कोठी के पास पहुंचे, खान मार्केट की तरफ से तेज रफ्तार में आई टवेरा कार ने पीछे से जोरदार टक्कर मारी। कार की डिग्गी व बम्पर दोनों डैमेज हो गए।

ललित ने कार को वहीं खड़ा करके 100 नंबर पर सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचे टवेरा कार के ड्राइवर को हिरासत में लिया। पहचान सिद्धार्थ नगर निवासी दिनेश कुमार आर्य के तौर पर हुई। हादसे में किसी को चोट नहीं लगी थी। मेडिकल जांच में दिनेश के शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई।

पुलिस का कहना है कि कॉन्स्टेबल ललित ने उस रोज अपने सीनियर ऑफिसर्स की सलाह पर कोई कार्रवाई नहीं की थी, इसलिए नशे में ड्राइविंग करने पर दिनेश का चालान करके कलंदरा बना दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News