राजकोट टी20 में टीम इंडिया को मिली हार पर बोले बुमराह, गेंदबाजी के लिए पिच थी मुश्किल

राजकोट
न्यू जीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में हार झेलने के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि सौराष्ट्र राज्य क्रिकेट संघ (SCA) स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गेंदबाजी के लिए पिच मुश्किल थी। बुमराह ने दूसरे मैच में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी और अंत के ओवरों में कीवी टीम की रन गति पर अंकुश लगाया था। बुमराह ने चार ओवरों के अपने कोटे में 23 रन दिए थे। उन्होंने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी समर्थन किया जो काफी महंगे साबित हुए।

बुमराह ने कहा, ‘यह विकेट मुश्किल थी क्योंकि जब हम नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे और तब गेंद सीधी बल्ले पर आ रही थी। न्यू जीलैंड को अच्छी शुरुआत भी मिली। मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया।’ सिराज के प्रदर्शन पर बुमराह ने कहा, ‘ऐसा होता है। यह उनका पहला मैच था। मुश्किल विकेट पर गेंदबाजी करना कठिन होता है। वह टीम में नए आए हैं इसलिए उन्हें सामंजस्य बिठाने में समय लगेगा लेकिन वह सीख जाएंगे।’

3 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने 58 गेंदों में सात चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। मुनरो की बल्लेबाजी पर बुमराह ने कहा, ‘हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे और कोलिन लगातार बड़े शॉट लगा रहे थे। वह कुछ भाग्यशाली भी रहे क्योंकि उनके एक-दो कैच छूटे। इससे अंतर पैदा होता है।’ न्यू जीलैंड टीम ने दूसरे मैच में भारत को 40 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर