रणजी ट्रोफी: अक्षत रेड्डी चमके, बारिश से प्रभावित रहे मैच

रणजी ट्रोफी के नए सीजन में अलग-अलग शहरों में खेले जा रहे ज्यादातर मैच में बारिश विलन बनी। नए सीजन का आज दूसरा दिन था। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अक्षत रेड्डी ने शतक जमा कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। गोवा और हैदराबाद के बीच ग्रुप सी का यह मैच नागपुर में खेला जा रहा है। बारिश से प्रभावित इस मैच में शुक्रवार को सिर्फ 53 ओवर का खेल हो पाया।

हैदराबाद ने सुबह एक विकेट पर 28 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 188 रन बनाए और इस तरह से उसे कुल 24 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। हैदराबाद के लिए अच्छी बात यह है कि मैच में शतक लगाकर हीरो बने अक्षत अभी 105 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसके लिए उन्होंने 177 गेंदों का सामना करके 17 चौके लगाए हैं। हैदराबाद ने सुबह दो विकेट जल्दी गंवा दिए, जिससे उसका स्कोर तीन विकेट पर 49 रन हो गया। इसके बाद अक्षत और कप्तान एस बद्रीनाथ (41) ने चौथे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। स्टंप उखड़ने के समय अक्षत के साथ बीपी संदीप 18 रन पर खेल रहे थे। गोवा की तरफ से रितुराज सिंह ने दो और हनुमंत गाडेकर ने एक विकेट लिया।

वहीं हिमाचल और आंध्र प्रदेश के बीच भुवनेश्वर में खेले जा रहा यह मैच पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। ग्रुप सी के इस मैच में दूसरे दिन के खेल में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। हिमाचल ने गुरुवार को मैच के पहले दिन 80 ओवर में सात विकेट पर 318 रन बनाए थे। सुमित वर्मा 116 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि प्रशांत चोपड़ा ने 117 रन की पारी खेली।

उधर पश्चिम बंगाल में खेले जा रहे केरल और जम्मू-कश्मीर का मैच भी बारिश से प्रभावित रहा। केरल के संजू सैमसन अपने गुरुवार के स्कोर में 13 रन जोड़कर 142 रन ही बना पाए, जबकि भारी बारिश के कारण केरल और जम्मू-कश्मीर के बीच रणजी ट्रोफी ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन आज 36 मिनट का खेल ही हो पाया। केरल की टीम आज सात विकेट पर 263 रन से आगे खेलने उतरी और उसे अपना स्कोर सात विकेट पर 282 रन तक पहुंचाया।

केरल के 21 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन शुक्रवार को 129 रन से आगे खेलने उतरे थे। उन्होंने आज 26 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाए। इसके बाद लगभग दो घंटे तक बारिश होती रही और खेल दोबारा शुरु नहीं हो सका।

वहीं विशाखापत्तनम में विदर्भ और ओडिशा के बीच खेले जा रहे मैच में बारिश बाधा नहीं बनी। यहां विदर्भ ने कप्तान फैज फजल (नाबाद 76) और गणेश सतीश (74) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत शुक्रवार को रणजी ट्रोफी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 182 रन बना लिए हैं। ओडिशा की ओर से सभी विकेट गंवाकर पहली पारी में बनाए गए 150 रनों के जवाब में विदर्भ यहां डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 67 ओवरों में 182 रन बनाकर 32 रनों से आगे है।

विदर्भ की ओर से आउट होने वाले दो बल्लेबाज संजय रामास्वामी (13) और गणेश रहे। गणेश ने अपनी पारी में 154 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्का लगाया। ओडिशा की ओर से सूर्यकांत प्रधान और दीपक बेहरा ने एक-एक विकेट चटकाया। इससे पहले, गुरुवार को छह विकेट गंवाकर 134 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी ओडिशा की टीम शुक्रवार को अपने खाते में केवल 16 रन ही जोड़ पाई। विदर्भ के गेंदबाज श्रीकांत वाघ और अक्षय वखारे को तीन-तीन सफलता हासिल हुई, जबकि आदित्य सरवाते ने दो विकेट चटकाए। ओडिशा के दो बल्लेबाज एच. दास और बी. मोहंती रन आउट हुए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times