योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर बोले, ‘शायद स्वामी प्रसाद मौर्य जिन्ना के रिश्तेदार हों’

बलिया
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की फोटो को लेकर छिड़े बवाल के बीच योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने इस मामले को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। बलिया जिले के रसड़ा में भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियो के साथ बैठक के दौरान मीडिया से बात करते हुए राजभर ने कैबिनेट में अपने साथ स्वामी प्रसाद मौर्य पर कटाक्ष किया।

बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में राजभर ने जिन्ना पर पूछे एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कही भी जिन्ना की तस्वीर लगी है तो इसके तत्काल हटाया जाना चाहिए। राजभर ने कहा कि अगर पाकिस्तान में कहीं भी गांधी जी की फोटो नही लगी है तो यहां जिन्ना की फोटो क्यों लगाई जा रही है? उन्होंने कहा कि जो भी लोग जिन्ना की तस्वीर का समर्थन कर रहे हैं वह देश विरोधी हैं और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ऐसे लोगों का पुरजोर विरोध करती है।

‘नहीं चाहिए जिन्ना समर्थकों के वोट’
इसी दौरान जब पत्रकारों ने राजभर से प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा ‘मौर्य जिन्ना के प्रति नरमी दिखा रहे हैं, हो सकता है कि वह उनके रिश्तेदार हों।’ वहीं पत्रकारवार्ता के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह जिन्ना का समर्थन करने वालों के विरोधी हैं और उनकी पार्टी को ऐसे लोगों के वोट की आवश्कता नहीं जो कि देश का बंटवारा करने वालों का समर्थन करते हों।

मौर्य ने जिन्ना को बताया था महापुरुष
बता दें कि राजभर के बयान से पूर्व यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाए जाने की घटना पर एक विवादित बयान दिया था। विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को सही बताते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने उन्हें महापुरुष की संज्ञा दी थी। इस बयान के बाद मौर्य के बयान की काफी आलोचना भी हुई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर