यूजर्स को बेहद आसान साइन अप और लॉग इन सुविधा देने के लिए टाइम्स इंटरनेट ने ट्रूकॉलर से किया समझौता

नई दिल्ली
टाइम्स इंटरनेट लि. (टीआईएल) ने अपने यूजर्स के लिए साइन-अप्स और फोन नंबर वेरिफिकेशन आसान बनाने के लिए स्वीडन के संचार और मोबाइल प्लैटफॉर्म ट्रूकॉलर के साथ साझेदारी की है। ट्रूकॉलर के साथ इस समझौते से टीआईएल की ‘सिंगल साइन ऑन’ पहल को बढ़ावा मिलेगा। इस पहल का मकसद पूरी टीआईएल वेब और मोबाइल प्रॉपर्टीज में समान साइन-अप और लॉग-इन इंटरफेस देकर यूजर की सुविधा बढ़ाना है।

टाइम्स इंटरनेट अपने 37 से ज्यादा प्रॉपर्टीज को पहले से ही यूनिफाइड लॉगइन्स (एसएसओ) और लॉयल्टी ऑफर कर रहा है। हालांकि, ट्रूकॉलर के साथ इस नए समझौते से टीआईएल के ग्राहकों के लिए साइन-अप और ऑथैंटिकेशन प्रोसेस और भी आसान हो जाएगा। गौरतलब है कि टीआईएल के 75 प्रतिशत कस्टमर्स अपने मोबाइल से ही पोर्टल्स सर्च करते हैं।

ट्रूकॉलर का मोबाइल नंबर आधारित पहचान सुविधा- ‘ट्रूकॉलर एसडीके’ (ट्रूकॉलर सॉफ्टवेयर डिवेलपमेंट किट) इनोवेशन ने मोबाइल आइडेंटिफिकेशन को पूर्णतया नंबर आधारित बना दिया है क्योंकि मोबाइल नंबर बिल्कुल व्यक्तिगत और यूजर स्पेसिफिक होता है। इससे सुरक्षा और सुविधा बढ़ती है क्योंकि इसमें बार-बार ओटीपी और एसएमएस आधारित लॉगइन की जरूरत नहीं रह जाती।

इस पार्टनरशिप के बारे में बताते हुए टाइम्स इंटरनेट के सीईओ गौतम सिन्हा ने कहा, ‘अपनी तेज-तर्रार रणनीति पर कायम रहते हुए, देश में मोबाइल फर्स्ट कस्टमर बेस का लाभ उठाने के लिए टीआईएल दिक्कतों को दूर करने एवं सभी प्रॉपर्टीज में शानदार अनुभव प्रदान करने की जरूरत को समझता है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times