यूके: संसद के बाहर गोली चली, इमारत लॉक की गई

लंदन
लंदन में संसद भवन के बाहर गोलीबारी की घटना है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टमिनस्टर ब्रिज के पास हुई इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। इंटरनैशनल मीडिया संसद के बाहर तेज आवाजें सुने जाने का दावा कर रही है। प्रवक्ता ने बताया है कि पीएम टरीजा मे सुरक्षित हैं। हाउस ऑफ कॉमंस के नेता ने बताया कि बिल्डिंग के अंदर एक पुलिसवाले को चाकू के हमले से घायल कर दिया गया है। हथियारों से लैस पुलिस के जवान पार्ल्यामेंट में दाखिल हो गए हैं।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि गोलीबारी हुई है। रॉयटर्स ने संसद के डेप्युटी स्पीकर के हवाले से बताया है कि संसद को स्थगित कर दिया गया है। रॉयटर्स के फटॉग्रफर के मुताबिक ब्रिटेन की संसद के पास वेस्टमिनस्टर ब्रिज पर दर्जनों घायल लोग हैं।

लंदन में हमले से जुड़ी दो खबरें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टमिनस्टर ब्रिज पर एक गाड़ी ने लोगों को कुचलने की कोशिश की है। इसके अलावा संसद भवन के बाहर दो लोगों को गोली मारे जाने की भी खबर है। हमले के बाद संसद भवन के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी जमा हो गए हैं।

न्यूज एजेंसी एपी ने यूके के मिनिस्टर के हवाले से बताया है कि कथित हमलावर को गोली मार दी गई है। हमले के बारे में अलग-अलग एजेंसियों से आ रही खबरों के मुताबिक करीब 12 लोग घायल हुए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें