यह शख्स 2 साल में 54 बच्चों का ‘पिता’ बना!

लंदन
फिल्म ‘विकी डोनर’ तो आपमें से कई लोगों ने जरूर देखी होगी। इस फिल्म में हीरो अपना स्पर्म डोनेट कर कई शादीशुदा जोड़ों की सूनी गोद भरता है। अब रियल लाइफ में भी ऐसे ही एक शख्स का पता चला है। ब्रिटेन के डेकलन रूनी ऐसे शख्स हैं, जो अपना स्पर्म डोनेट कर 2 साल में 54 बच्चों के पिता बन चुके हैं। उनका कहना है कि वह ‘जरूरतमंद महिलाओं की मदद’ के लिए यह काम करते हैं। उनके खुद के 8 बच्चे हैं, जो 4 अलग-अलग महिलाओं से हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 43 वर्षीय रूनी ने पिछले साल ही स्पर्म डोनेशन के लिए अपनी वेबसाइट शुरू की थी और अब तक 31 महिलाओं को स्पर्म डोनेट कर उन्हें मां बनने में मदद कर चुके हैं। वह पिछले 2 साल में 54 बच्चों के पिता बन चुके हैं। इनमें से 17 लड़के और 14 लड़कियां हैं। इतना ही नहीं, अभी 15 और महिलाएं उनके स्पर्म की वजह से प्रेगनेंट हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने स्पर्म डोनेशन के लिए एक स्मार्टफोन ऐप भी शुरू किया है ताकि लोग उनसे सीधा संपर्क कर सकें। हालांकि, कई लोग इस काम के लिए उनकी आलोचना भी करते हैं, लेकिन इन आलोचनाओं के जवाब में रूनी कहते हैं, ‘एग डोनेट करने वाली महिलाओं को तो महान समझा जाता है, लेकिन स्पर्म डोनेट करने वालों को अश्लील माना जाता है। मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं कुछ भी बुरा नहीं कर रहा हूं। मैं बिलकुल भी शर्मिंदा नहीं हूं, क्योंकि मैंने महिलाओं को उनका परिवार बसाने में मदद ही की है।’

सबसे खास बात यह है कि रूनी इस काम के लिए कभी पैसे नहीं लेते हैं। वे 200 मील तक सफर कर भी महिलाओं से मिलने जाते हैं, जिन्हें स्पर्म की जरूरत होती है। वह केवल अपने आने-जाने का पैसा लेते हैं। रूनी की वेबसाइट पर लिखा गया है कि यह सेवा लेस्बियन, अकेली, बाय-सेक्शुअल और हेट्रो-सेक्शुअल महिलाओं के लिए है जो खुद से बच्चा पैदा करने में सक्षम नहीं हैं। अपने इस अनूठे काम का वह फेसबुक के जरिये भी प्रचार करते हैं।

रूनी अपनी वेबसाइट पर लिखते हैं कि महिलाएं जैसे चाहें, वैसे ही प्रेगनेंट हो सकती हैं। वे चाहें तो स्पर्म लेकर ऐसा करवा सकती हैं या फिर उनके साथ सेक्स संबंध बना कर भी ऐसा कर सकती हैं।

उनका दावा है कि वे कई महिलाओं के साथ सेक्स संबंध बनाकर भी उन्हें प्रेगनेंट होने में मदद कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने साफ किया कि वह सिर्फ महिलाओं की मदद के लिए उनके साथ सेक्स संबंध बनाते हैं, न कि मौज-मस्ती के लिए। रूनी कभी भी उन महिलाओं की पहचान लीक नहीं करते हैं, जिन्हें उन्होंने स्पर्म डोनेट किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times