मोदी जी! अमेरिका जाने से नहीं चलेगा देशः राहुल गांधी

कानपुर/उन्नाव
किसान यात्रा लेकर देवरिया से दिल्ली जाने के रास्ते कानपुर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा, ‘मोदीजी को लगता है कि अमेरिका या चीन जाने से देश चलता है। ऐसा नहीं है। मोदीजी यह देश तो गांव-गांव जाने से चलेगा। गरीबों और किसानों के हक की बात करने से चलेगा।’ उन्नाव में सभा और रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी सरकार से किसानों और गरीबों का भरोसा उठ गया है। अब किसानों को अपना बजट चाहिए। मोदीजी को चाहिए कि वह अगले बजट में अलग से किसान बजट पेश करें ताकि किसानों को पता तो चले कि सरकार उनके लिए कितना पैसा दे रही है।’

राहुल गांधी ने कहा, ‘वित्त मंत्री अरुण जेटली पूछते हैं कि राहुल गांधी ने यह मांग पांच साल पहले जब उनकी सरकार थी तब क्यों नहीं उठाई थी? तो अरुण जेटली जी आपको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार में किसानों का खयाल रखा जाता था। किसानों को कांग्रेस पर भरोसा था। आपकी सरकार पर नहीं है। इसलिए अलग से किसान बजट रखना होगा।

मोदीजी ने भी माफ किया कर्ज, लेकिन बताते नहीं
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी एक लाख दस हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। लेकिन वह कभी बताते नहीं है कि उन्होंने ऐसा किया। कांग्रेस ने भी 70 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था और हर मंच पर कहती है कि उसने ऐसा किया था। दरअसल इसके पीछे का कारण यह है कि कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया था और पीएम ने अपने अमीर दोस्तों का। हमने हजारों किसानों को इससे राहत दी थी और पीएम मोदी ने केवल 10-12 लोगों को। वह जनते हैं कि अगर यह बात वह जनता को बताएंगे तो जनता नाराज हो जाएगी।

15 लाख खाते में तो नहीं आए, 15 लाख का सूट जरूर पहना
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, मोदीजी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे, लेकिन अब तक किसी के खाते में नहीं आए। अलबत्ता उन्होंने खुद 15 लाख रुपये का सूट जरूर पहन लिया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं जो ये सब मांग कर रहा हूं, यह पीएम मोदी की मदद के लिए है। अगर वह ऐसा करेंगे तो किसान उनमें फिर से विश्वास दिखाएगा। अभी किसानों और गरीबों का भरोसा मोदी सरकार से उठ रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार