मोदी एक जटिल देश के सबसे अच्छे पीएम: मर्डॉक

न्यू यॉर्क

विश्व मीडिया जगत की दिग्गज हस्ती रुपर्ट मर्डॉक ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को आजादी के बाद का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री बताया है। मर्डॉक ने शुक्रवार को ट्वीट कर ये बात कही।

अपने ट्वीट में मर्डॉक ने कहा कि ‘पीएम मोदी के साथ बेहतरीन समय बिताने का मौका मिला। मोदी के रुप में आजादी के बाद से सबसे अच्छी नीतियों के साथ सबसे बेहतरीन पीएम देखने को मिला है। लेकिन अभी इस जटिल देश में बहुत कुछ किए जाने की गुंजाइश है।’

इससे पहले अमेरिका की दिग्गज मीडिया हस्तियों ने भारत को एक बड़ा बाजार बताते हुए पीएम मोदी से 4जी सर्विसेज के विस्तार के साथ डिजिटलाइजेशन की प्रक्रिया को तेज करने की अपील की।
मीडिया घराने की हस्तियों के साथ इस बैठक में प्रमुख ध्यान मीडिया और मनोरंजन उद्योग द्वारा देश में रोजगार के अवसरों के सृजन में निभाई जा सकने वाली भूमिका पर था। शीर्ष मीडिया घरानों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने ‘उर्जावान एवं सक्रिय नेतृत्व’ के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की और साथ ही भारत के भविष्य के प्रति आशा जताई।

विश्व मनोरंजन उद्योग के 40 फीसदी हिस्से का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारत में ‘डिजिटल इंडिया’ पहल के जरिए हो रहे डिजिटल सुधार को लेकर खासा उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा मजबूत पथ तैयार कर रही भारतीय अर्थव्यवस्था इस क्षेत्र में विकास को गति देने के लिए इसे एक अद्भुत क्षण बना देती है।

इस दौरान न्यूज कॉर्प 21st सेंचुरी फॉक्स के एग्जिक्युटिव चेयरमैन रुपर्ट मर्डॉक समेत, न्यूज कॉर्प के सीईओ रॉबर्ट थॉमसन, स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर, डिस्कवरी कम्युनिकेशंस के सीईओ और प्रेसिडेंट डेविड जैसलेव और सोनी एंटरटेनमेंट के सीईओ माइकल लिंटन भी मौजूद थे।

Read in English: Best leader with best policies since independence, media honcho Rupert Murdoch tweets

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times