मेरठः वंदे मातरम पर बैठी रहीं बीएसपी की मेयर, बवाल

मेरठ
उत्तर प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर एक बार फिर विवाद हुआ है। इस बार हंगामा मेरठ जिले में हुआ है। जहां नव निर्वाचित मेयर शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हुए वंदे मातरम में बैठी रहीं। जिसके बाद बीएसपी और बीजेपी पार्षद आमने सामने आ गया। जमकर नारेबाजी और बवाल हुआ।

पढ़ेंः बीएसपी की नई मेयर का ऐलान, बैठकों में नहीं होगा वंदे मातरम का गान

नगर निगम की नई मेयर बीएसपी के सुनीता वर्मा ने शपथ ग्रहण से पहले ही कहा था कि वह नगर निगम में वंदे मातरम नहीं गाएंगी। मंगलवार को टाउन हॉल में शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के शुरु होने से पहले वंदे मातरम हुआ। आरोप है कि मेयर सुनीता वर्मा और बीएसपी पार्षद कुर्सी पर बैठे रहे। जिसका विरोध बीजेपी पार्षदों ने किया।

पढ़ेंः BSP के पार्षद ने वंदे मातरम गाने से किया मना, BJP नेता ने कहा पाकिस्तानी


वंदे मारतम खत्म होते ही बीजेपी पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बीजेपी पार्षदों के नारेबाजी करते ही बीएसपी पार्षदों ने जय भीम के नारे लगाने शुरू कर दिया। सदन में जमकर हंगामा हुआ।

हॉल में बवाल शांत कराने पहुंचे अधिकारियों ने स्थिति नियंत्रित करने का प्रयास किया। दोनों पक्ष नारेबाजी करते हुए टाउन हॉल के बाहर निकल आए। बीजेपी पार्षदों ने मेयर सुनीता वर्मा की सभी होर्डिंग्स फाड़ दीं।

पढ़ेंः वंदे मातरम गाता है यह परिवार, मुस्लिम समुदाय ने किया बहिष्कार

अधिकारियों ने मामला शांत कराने का काफी प्रयास किया लेकिन मामला शांत नहीं हुआ। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। अधिकारिोयं ने बताया कि मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पीएसी भी तैनात की गई है। अगर अब कोई भी वंदे मातरम पर बवाल करेगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हंगामा शांत कराने के बाद पुलिस ने शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर झंडा और डंडा ले जाने पर रोक लगा दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर