मुहल्ला क्लिनिकों में भी वित्तीय अनियमितताएं: कांग्रेस

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित मुहल्ला क्लिनिकों में भी नियुक्तियों में भारी अनियमितताएं की गई हैं। जिसकी दस्तावेजों सहित उपराज्यपाल से शिकायत की जाएगी। कांग्रेस का यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास भी उतने अधिकार हैं, जितने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पास थे, इसके बावजूद वे विकास कार्यों पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। पार्टी का आरोप है कि सीएम का मकसद सिर्फ राष्ट्रीय राजनीति में आना है, इसलिए वह दिल्ली पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मुहल्ला क्लिनिकों में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन व उनकी टीम बड़ा खुलासा करने जा रही है। सांध्य टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा कि इन क्लिनिकों में डॉक्टरों व अन्य पदों पर नियुक्ति को लेकर गड़बड़झाला तो हुआ ही साथ ही उन्हें दिए जा रहे वेतन में भी गंभीर अनियमितताएं हैं। कॉन्ट्रेक्ट पर रखे गए डॉक्टरों को जितना वेतन दिया जा रहा है, उतने वेतन पर तो सरकार स्थायी डॉक्टर नियुक्त कर सकती थी। इसी तरह अन्य स्टाफ की नियुक्ति के वेतनमान भी ज्यादा दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुहल्ला क्लिनिकों के कामकाज को लेकर उन्होंने एक बड़ी टीम बनाई थी, उसने वहां कई गड़बड़ियां पकड़ी हैं। आज इन सभी गड़बड़ियों का खुलासा किया जाएगा और उसके बाद दस्तावेजों समेत इसकी शिकायत राजनिवास तक पहुचाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की पूर्व कांग्रेस (शीला) सरकार के पास जितने अधिकार थे, उतने अधिकारों के बल पर उन्होंने दिल्ली का जबर्दस्त विकास किया था, लेकिन ऐसे क्या कारण हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इतने ही अधिकारों के बावजूद दिल्ली का विकास करने में गंभीर लापरवाही बरत रहे हैं। दिल्ली की जनता आजकल बुरी तरह त्रस्त है, लेकिन सीएम उनकी सुनवाई इसलिए नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वह राष्ट्रीय राजनीति करना चाहते हैं। अब सीएम अपने खिलाफ एसीबी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के खिलाफ विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाना चाहते हैं। इस पर लाखों रुपये खर्च होंगे लेकिन दुख की बात यह है कि इस सेशन में दिल्ली की जनता की समस्याओं पर कोई विचार नहीं होगा। आज दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा निम्न स्तर है, जिसे सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं हो रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi