मुस्लिम महिलाओं ने खाई मां गंगा की कसम

प्रमुख संवाददाता/ वाराणसी

गंगा को निर्मल बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरु किए गए नमामि गंगे अभियान से काशी की मुस्लिम महिलाएं भी जुड़ गयीं हैं। गुरुवार को मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर से गंगा तट पर दर्जनों की संख्या में महिलाओं ने हाथ में गंगाजल और तुलसी पत्र लेकर गंगा साफ करने के साथ पर्यावरण को ठीक करने की सौगंध खायी। मुस्लिम महिला फाउंडेशन ने गंगा सफाई के लिए छेड़े अभियान के तहत इसका आयोजन किया। यह आयोजन उसी अस्सी घाट पर हुआ जहां से प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान का श्री गणेश किया था।
मुस्लिम महिला फाउंडेशन की प्रमुख नाजनीन अंसारी ने इस मौके पर कहा कि ‘गंगा की सफाई के लिए दशकों से जो योजनाएं चल रही हैं वह लालफीताशाही के कारण जमीन पर नहीं उतर पा रही हैं। एक तरफ मोदी सरकार गंगा की सफाई करवाने की योजना को अमली जामा पहनाने में जुटा है दूसरी तरफ राज्य सरकार रोड़े अटका रही है। हम इस आयोजन से लोगों को बताना चाहते हैं कि गंगा हर भारतीय की मां हैं। इसलिए गंगा की सफाई के लिए हमने संकल्प लिया है।’
गली-गली में खिलाएंगे सौगंध
मुस्लिम महिला फाउंडेशन बनारस के मुस्लिम इलाकों में जाकर गली-गली में लोगों को जागरूक करने के साथ गंगा को स्वच्छ रखने की सौगंध दिलाएगी। मुस्लिम महिलाओं को बताया जाएगा कि मां गंगा सभी धर्मों को जोड़ती हैं इसलिए गंगा की सफाई के लिए सभी महिलाओं को आगे आना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times