मुद्रा योजना को बढ़ावा देने के लिए पतंजलि, फ्लिपकार्ट, अमूल समेत 40 इकाइयों से वित्त मंत्रालय का समझौता

नई दिल्ली
वित्त मंत्रालय ने मुद्रा योजना के तहत छोटे उद्यमियों को ऋण आवंटन बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट , स्विगी , पतंजलि और अमूल समेत 40 इकाइयों के साथ साझेदारी की है। यह सभी इकाइयों बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराती हैं। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत किन ऋण दिए जा सकने लायक लोगों की पहचान करने के लिए मंत्रालय 23 जून को मुंबई में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी , ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके तहत ऋण आवंटित किया जा सके।

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने कहा कि बड़े पैमाने पर नौकरी देने वाली 40 कंपनियों की पहचान की गई है। यह कंपनियां उन लोगों की पहचान करेंगी जिन्हें मुद्रा योजना के तहत ऋण की जरूरत है। उनके लिए ऋण देने की हामी भरेंगी और उन्हें इस योजना के तहत ऋण दे दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को मुद्रा योजना के तहत ऋण की जरुरत है वह बैंक से संपर्क कर सकते हैं। लेकिन इस कदम से वित्तीय सेवा विभाग की कोशिश उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें अपने कारोबार के लिए ऋण की जरूरत है। इसके तहत मेक माइ ट्रिप, जोमेटो, मेरू कैब, मुथूट, एडेलवाइस, ऐमजॉन, ओला , बिग बास्केट, कार्ज ऑन रेंट और हबीब सैलून भी शामिल हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times