मिष्टी मुखर्जी से पहले और सितारे भी गवां चुके जान, एक्ट्रेस आरती अग्रवाल की सर्जरी के बाद कम उम्र में हो गई थी मौत

हिंदी और साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी का किडनी फेल्यौर की वजह से निधन हो गया। वह पिछले काफी समय से वजन घटाने के लिए कीटो डाइट पर थीं। मिष्टी की मौत के बाद पिता ने बताया कि अंतिम समय में बेटी बेहद कमजोर और दुबली हो गई थी।

वैसे, मिष्टी पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने मोटापा कम करने की वजह से अपनी जिंदगी खतरे में डाल दी और जान गंवा बैठीं।उनसे पहले भी कुछ सेलेब्स पर मोटापा घटाने का जुनून जानलेवा साबित हुआ है।

आरती अग्रवाल

तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस आरती अग्रवाल का निधन 6 जून, 2015 को न्यू जर्सी में हुआ था। आरती मोटापे के साथ ही फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित थी। मोटापे पर काबू पाने के लिए उन्होंने मौत होने के महीनेभर पहले ही लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी से उनके बॉडी से अतिरिक्त फैट को हटाया गया था। हालांकि, हैदराबाद के एक डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी न करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने डॉक्टर की बात नहीं मनी।

इस सर्जरी के बाद से ही उन्हें सांस लेने में दिक्‍कत होने लगी थी। वे इलाज के लिए न्यू जर्सी के एक अस्पताल में भर्ती रही, जहां उनका एक और ऑपरेशन होना था। लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई। आरती की मौत के बाद उनके मैनेजर ने न्यूज एजेंसी को बताया था कि वे मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं, जिसका इलाज भी चल रहा था। इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका। वह केवल 31 साल की थीं।

राकेश दीवाना

दीवाना ने अप्रैल 2014 में बैरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी। इसके बाद उनकी मौत हो गई थी। राकेश ने महादेव, रामायण जैसे टीवी सीरियल और राउडी राठौर, डबल धमाल जैसी फिल्मों में काम किया था। 48 साल की उम्र में जब उन्होंने मोटापे से परेशान होकर सर्जरी कराई पहले तो ये सक्सेसफुल लगी लेकिन उसके चार दिन बाद ब्लड प्रेशर बढ़ने से उनकी मौत हो गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Before Mishti Mukherjee other celebs too risk their lives to shed weight

Dainik Bhaskar