माल्या के वकीलों ने कहा, सीबीआई का राजनीति से प्रेरित होने का इतिहास

लंदन, पांच दिसंबर भाषा शराब कारोबारी विजय माल्या के वकीलों ने ब्रिटेन की अदालत में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के दूसरे दिन आज केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई और प्रत्यर्पण निदेशालय ईडी पर निशाना साधा। वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत में जारी सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने कहा कि सीबीआई और ईडी का राजनीति से प्रेरित होने का इतिहास रहा है।

माल्या की वकील क्लेयर मोंटगोमरी ने न्यायाधीश एम्मा अर्बुथनॉट को बताया कि सीबीआई अदालत में लाये मामलों में राजनीति से प्रेरित होने के लिए जानी जाती रही है। यह भी संयोग नहीं हो सकता है कि भारत में चुनाव के साल के दौरान माल्या पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप अधिक मुखर हुए।

उन्होंने सीबीआई पर राजनीतिक आकाओं से समय-समय पर प्रभावित होने का आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी के बारे में भी ऐसा कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले में भी साक्ष्यों का राजनीतिकरण किया गया है। सााधारी भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस एवं शिवसेना समेत अन्य पार्टियों ने भी इस मामले को राजनीतिक फायदे के अवसर की तरह इस्तेमाल किया।

उल्लेखनीय है कि माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण मामले की ब्रिटेन की अदालत में कल से सुनवाई शुरू हुई है। कल भारत सरकार के वकीलों ने अपना पक्ष रखा था।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times