मारने के लिए ले जा रहे थे 43 गोवंश, गिरफ्तार

चंदौली
यूपी बिहार का बॉर्डर जिला चंदौली का एक बड़ा हिस्सा जुड़ा हुआ है। दोनों प्रदेशों को जोड़ने वाले नैशनल हाइवे के अलावा और कई एक रास्ते ऐसे हैं जिनका इस्तेमाल कर पशु तस्कर गोवंश को यूपी से बिहार ले जाते हैं। ऐसे ही पशु तस्करों से गोवंश को बचाया गया।

पढ़ेंः कर्नाटक: गाय की किडनी चुराकर भागे चोर

रविवार देर रात अली नगर पुलिस ने 43 गोवंश के साथ 4 लोगों को ट्रक में ले जाते हुए पकड़ा। पुलिस ने इनके पास एक बड़ा चाकू भी बरामद किया है।

पढ़ेंः मरी गाय को दफनाने के लिए तीन दिन तक भटकता रहा मुस्लिम परिवार

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पशु तस्करों के विरुद्ध अभियान के क्रम में थाना अलीनगर पुलिस द्वारा चकिया चौराहा (बाईपास) चेकिंग की जा रही थी। उसी समय 2 गाड़ियां आती दिखीं जिन्हें पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया।

चालकों ने गाड़ी नहीं रोकी। पुलिस ने पीछा करके गाड़ियां पकड़ लीं। दोनों गाड़ियों में जब देखा गया तो क्रूरता पूर्वक गोवंश लदे थे। पकड़े गये चारों अभियुक्तों की तलाशी ली गई तो प्रत्येक के पास एक बड़ी चाकू बरामद हुयी। अभियुक्तों को थाने पर लाकर जब पूछताछ की गई तो उन्होंने पशुओं को मारने के लिए ले जाने की बात स्वीकार की।

पढ़ेंः गाय को बचाने के चक्कर में पुलिस जीप ने 4 को कुचला, महिला की मौत

चारों की पहचान मुरादाबाद के दिलदार हसन और मुहम्मद मौनिश, हरिद्वार के हैदर और मुजफ्फरनगर के सहजाद के रूप में हुई है। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे गोवंश का व्यापार करते हैं उत्तर प्रदेश में इसकी मांग ना होने के कारण वे बिहार ले जाकर अच्छी कीमत की लालच में बेच देते हैं । चारों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर