महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल: भारत को आयरलैंड ने हराया, टूर्नमेंट में 8वें स्थान से करना पड़ा संतोष

जोहान्सबर्ग
एक गोल की बढ़त बनाने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम आयरलैंड के हाथों 1-2 से हारकर महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में 8वें स्थान पर रही। पूरे मैच में दबदबा बनाने के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को आखिरी क्वॉर्टर में 2 गोल करने का मौका दे दिया। पहले क्वॉर्टर में भारत की शुरुआत धीमी रही लेकिन 10 मिनट के भीतर भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिए।

आयरलैंड को 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन मोनिका ने इस पर गोल नहीं होने दिया। इसके 5 मिनट बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे गुरजीत कौर ने गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिलाई। दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया। नवजोत कौर को 24वें मिनट में आयरलैंड की गोलकीपर आयशा मैकमेरान ने बाधा पहुंचाई, जिससे उसे नीला कार्ड देखना पड़ा।

भारत को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला, लेकिन आयरलैंड की कार्यवाहक गोलकीपर ग्रेस ओ फ्लानागन ने उस पर गोल नहीं होने दिया। भारत ने बढ़त दोगुनी करने का मौका गंवा दिया, जब 28वें मिनट में स्ट्राइकर रानी का गोल अमान्य करार दिया गया। तीसरे क्वॉर्टर में भारत को लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।

भारत को 43वें मिनट में भी दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन स्ट्राइकर रानी की फ्लिक को आयरलैंड की गोलकीपर ने बचा लिया। चौथे क्वॉर्टर में आयरलैंड के लिए कैथरीन मुलान ने 47वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके एक मिनट बाद लिजी कोल्विन ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update