महिला यात्री ने सुरक्षित यात्रा की प्रार्थना के लिए प्लेन के इंजन में फेंके सिक्के

शंघाई
नदियों में सिक्के तो शायद आपने भी फेंके होंगे या फिर लोगों को ऐसा करते देखा होगा, लेकिन चीन में एक अंधविश्वासी महिला यात्री ने गुड लक के लिए प्लेन के इंजन में सिक्के डाल दिए। चीनी अधिकारियों के मुताबिक यात्री की इस हरकत की वजह से फ्लाइट घंटों लेट हो गई।

शंघाई के इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर इस घटना के बाद महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दक्षिण चीन के गुआंगजौ जाने वाली इस फ्लाइट से 150 यात्रियों को बाहर निकालना पड़ा। 80 साल की इस वृद्ध यात्री ने फ्लाइट में सवार होते समय इंजन की ओर 9 सिक्के फेंके। 8 सिक्के बाहर गिर गए, लेकिन 9वां निशाने तक पहुंच गया। एक यात्री ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया और तुरंत अधिकारियों को जानकारी दी।

वृद्ध महिला अपने पति, बेटी और दामाद के साथ यात्रा कर रही थी। चाइना सदर्न एयरलाइंस ने सोशल मीडिया साइट वीबो पर बयान जारी कर कहा, ‘एक वरिष्ठ यात्री ने प्लेन के इंजन में सिक्के डाल दिए, जिस वजह से फ्लाइट लेट हो गई। पुलिस उस यात्रा को वहां से ले गई। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंजन की मरम्मत और जांच की गई।’ जल्द ही यह घटना वीबो पर ट्रेंड करने लगी। पुलिस पूछताछ में महिला ने बताया कि सुरक्षित यात्रा की प्रार्थना के लिए उसने सिक्के इंजन में डाले थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें