मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी की कमान!

नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश बीजेपी के नए चीफ के रूप में जल्द ही सांसद मनोज तिवारी के नाम की घोषणा हो सकती है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि वैसे तो मनोज तिवारी के नाम पर सहमति तीनों एमसीडी के 13 वॉर्डों में हुए उपचुनावों से पहले ही बन गई थी। लेकिन बीच में बाई-इलेक्शन की वजह से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के मसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि एमसीडी उपचुनाव के नतीजों में भी बीजेपी का वोटिंग पर्सेंटेज बढ़ने के बावजूद वह सीटों में तब्दील नहीं हो पाया। इससे पार्टी आलाकमान खुश नहीं है और वह चाहते हैं कि बदलाव हो, जिससे कि पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा जा सके।

मनोज तिवारी दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से सांसद हैं। साथ ही वह एक्टर भी हैं और पूर्वांचलियों के बीच खासे फेमस भी हैं। दूसरी ओर, दिल्ली में दिन-प्रतिदिन पूर्वांचलियों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है। इस वक्त दिल्ली में करीब 50 फीसदी वोटर पूर्वांचली हैं। इसलिए इस तरह के तमाम समीकरणों को देखते हुए पार्टी आलाकमान का मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए सांसद तिवारी ही उचित होंगे।

दिल्ली की राजनीति की बात की जाए तो पहले यहां पंजाबी समुदाय का वर्चस्व माना जाता था, बाद में वैश्य समुदाय का वर्चस्व बढ़ा। लेकिन अब मौजूदा हालात में पूर्वांचलियों का बोलबाला हो रहा है। इसलिए बीजेपी मनोज तिवारी को दिल्ली की कमान देकर यहां पार्टी में नई जान फूंकना चाहती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi