मनीष सिसोदिया के आरोप में दम नहीं: पुलिस

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली
रविवार को छत्रसाल स्टेडियम में सीएम अरविंद केजरीवाल पर हुए स्याही फेंकने की घटना के बाद सुरक्षा में सेंध को लेकर दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए गए। उपमुख्यमंत्री की ओर से लगाए गए इन आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि कुछ आरोप जो कि आप नेताओं, यहां तक कि उपमुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली पुलिस के खिलाफ लगाए गए हैं, जो पूरी तरह गलत और बेबुनियाद हैं।

पुलिस ने कहा है कि स्टेडियम में समारोह के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम के लिए पुलिस ने चारों ओर से छानबीन की। स्टेडियम में भारी तादाद में लोगों के जुटने को देखते हुए अंदर-बाहर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए। लॉ ऐंड ऑर्डर को मेंटेन रखने के लिए सीनियर पुलिस अफसरों की निगरानी थी। सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस आर्म्ड फोर्स की एक कंपनी समारोह की सुरक्षा के लिए लगाई गई। इसके अलावा लोकल पुलिस की मूवमेंट भी तैनात थी। सीएम की सुरक्षा के लिए एस्कॉर्ट, पायलट और पीएसओ भी शामिल हैं जोकि राउंड द क्लॉक सीएम की पर्सनल सिक्यॉरिटी कवर करके रखते हैं।

सिक्योरिटी विंग की एक टीम ने पहले ही समारोह में विरोध या तोड़फोड़ की आशंका के लिए भी छानबीन कर ली थी। रविवार को हुई स्याही की घटना के वक्त भी टीम सीएम को कवर किए हुए थी। सभी पहलुओं की पड़ताल के दौरान दिल्ली पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि क्या इस घटना के पीछे कोई साजिश है? उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के मसले पर कुछ दिनों पहले खुद पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने एनबीटी से बातचीत में कहा था कि सीएम की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से हर वक्त चौकस रहती है। जेड कैटिगरी की सुरक्षा में हाल-फिलहाल 57 पुलिस के जवान लगे हुए हैं। समय-समय पर सुरक्षा की समीक्षा भी होती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi