भुवनेश्वर योजनाओं में ‘फिट’ नहीं

पर्थ

फिटनेस को लेकर भुवनेश्वर कुमार के साथ कोई समस्या नहीं। सवाल है योजनाओं में फिट होने का। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मानें तो भुवी काफी पहले से फिट हैं। मगर जब वह प्लेइंग इलेवन बनाते बैठते हैं तो यहां के हालात में उन्हें उमेश यादव, मोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की तिकड़ी ज्यादा भरोसेमंद नजर आती है। वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में शानदार जीत के बाद धोनी ने कहा,’भुवी पहले मैच से ही सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं लेकिन हमें ऐसा लगा कि ये जो तीन बोलर हैं, हमारे बेस्ट बोलर हैं इसलिए हमने उन्हें चुना।’

वर्ल्ड कप की ताजा खबरें तुरंत पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करिए और ट्विटर पर फॉलो करिए।

धोनी ने किया पेस बोलर्स का एक्स-रे

उमेश यादव : प्रदर्शन थोड़ा ऊपर-नीचे रहा है। कभी नई बॉल से अच्छा नहीं डालता तो कभी पुरानी बॉल से अच्छा नहीं कर पाता हालांकि, ओवरऑल उसने अच्छी बोलिंग की है।

मोहित शर्मा : काफी कंसिस्टेंट रहा है अभी तक। चाहे नई बॉल हो या पुरानी बॉल। बाउंसर बहुत अच्छे से इस्तेमाल करता है। अच्छी हाइट पर बाउंसर मारता है। वह एक ऐसा फास्ट बॉलर होगा जिसने बाउंसर से सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं हमारी टीम की ओर से।

मोहम्मद शमी : उसने एक्स्ट्रा प्रेशर लिया है नई बॉल का। नई बॉल से पहले पांच ओवर डालता है। पावरप्ले में बोलिंग के लिए तैयार रहता है।

तेज गेंदबाजों के इस विश्व कप मे आंकड़े
तीनों पेस बोलर्स के इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन पर बात की जाए तो मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए हैं। वहीं मोहित शर्मा ने दो मैचों में चार और उमेश यादव में दो ही विकेट चटकाए हैं।

औसत के हिसाब से भी शमी विश्व कप में सबसे किफायती भारतीय गेंदबाज साबित हो रहे हैं। शमी ने अब तक 3.82 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन दिए हैं वहीं शर्मा का बोलिंग एवरेज 4.12 रन प्रति ओवर है। उमेश यादव का गेंदबाजी औसत 5.25 रन प्रति ओवर है।

Navbharat Times