भारत vs श्रीलंका, 5 वनडे मैचों की सीरीज का कार्यक्रम

नई दिल्ली
भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से 5 वनडे मैच की सीरीज की शुरुआत हो गई है। सीरीज का पहला वनडे मैच दाम्बुला में खेला जा रहा है। सीरीज के पांचों मैच डे-नाइट मैच होंगे। दूसरा और तीसरा वनडे मैच पल्लेकेल में खेले जाएंगे, जबकि सीरीज का चौथा और पांचवा मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडिम में खेले जाएंगे। 5 वनडे मैच की इस सीरीज के बाद 1 मैच की टी20 सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी। सीरीज का यह एकमात्र टी20 मैच भी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडिम में ही खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इस सीरीज से टीम इंडिया मिशन वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियां शुरू कर देगी।

5 वनडे मैच
पहला मैच दांम्बुला 2.30 बजे
दूसरा मैच पल्लेकेल 2.30 बजे
तीसरा मैच पल्लेकेल 2.30 बजे
चौथा मैच कोलंबो 2.30 बजे
पांचवा मैच कोलंबो 2.30 बजे

एकमात्र टी20 मैच कोलंबो में शाम 7 बजे

इस सीरीज में भारतीय टीम श्रीलंका पर मजबूत नजर आ रही है। वनडे सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत ने मेजबान टीम को 3-0 से शिकस्त दी थी। टेस्ट सीरीज के बाद टीम से तेज गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी, स्पिन जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी स्वदेश लौट आए हैं।

वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया कुछ इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदाव जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times