भारत-पाकिस्तान में महिला क्रिकेट भी संभव नहीं

दुबई
भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच होने वाली सीरीज पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। उड़ी हमले के बाद से दोनों देशों में तनाव और तल्खी दोनों बढ़ रही हैं। ऐसे में भारत के खेल संघ पाकिस्तान के साथ किसी भी स्तर पर कोई खेल खेलने को तैयार नहीं हैं। बैडमिंटन और कबड्डी के बाद अब महिला क्रिकेट सीरीज के पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

इस सीरीज से दोनों टीमों को इंटरनैशनल क्रिकेट परिषद (ICC) महिला चैंपियनशिप में अंक मिलने थे, लेकिन अगर सीरीज नहीं होती है, तो अंकों का बंटवारा मुश्किल हो जाएगा। दोनों देशों के बीच होने वाली यह सीरीज अक्टूबर के आखिर में खेली जानी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मई से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सीरीज संबंधी किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। न ही BCCI ने सीरीज के लिए हां कहा है और न ही इसे खेलने से इनकार किया है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने ICC के प्रवक्ता के हवाले से लिखा है कि अगर सीरीज नहीं होती है, तो अंकों का बंटवारा कैसे होगा इस बात का फैसला तकनीकी समिति करेगी। पीसीबी का कहना है कि अगर भारत सीरीज खेलने को मना करता है, तो पाकिस्तान को सीरीज के पूरे छह अंक मिलने चाहिए। पाकिस्तान को इस तीन वनडे मैचों की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात में करनी थी। ICC के प्रवक्ता ने बताया, ‘दोनों टीमों को इस महीने के अंत में सीरीज खेलनी है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान को करनी है। अगर सीरीज नहीं होती है, तो मामला तकनीकी समिति के पास जाएगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times