भारत ने मलयेशिया को 4-2 से हराया, थिमैया ने किए दो गोल

नई दिल्ली
मेलबर्न में खेले जा रहे चार देशों के हॉकी टूर्नमेंट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज की। गुरुवार को अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने मलयेशिया को 4-2 से हराया। बुधवार को वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-3 से हारने के बाद वीआर रघुनाथ की कप्तानी वाली टीम ने शानदार खेल दिखाया। निकिन थिमैया ने 21वें और 55वें मिनट में गोल किए। वहीं रूपिंदर पाल सिंह ने 40वें और आकाशदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल किया। गोलकीपर आकाश चितरे का प्रदर्शन भी सुधरा हुआ नजर आया।

भारत का अगला मुकाबला न्यू जीलैंड के खिलाफळ 26 नंवबर को खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की ही तरह मलयेशिया ने भी मैच में वापसी करने की अच्छी कोशिश की। भारत ने पहले क्वॉर्टर में शानदार खेल दिखाया। लेकिन इस बार रूपिंदर पाल सिंह को डिफेंस का अच्छा समर्थन मिला। 39वें मिनट में फैजल सारी ने गोल कर मलयेशिया को बराबरी करा दी थी। इसके कुछ देर बाद ही थिमैया और आकाशदीप ने गोल कर 2-2 के स्कोर को 4-2 की बढ़त में तब्दील कर दिया।

दुनिया की छठे नंबर की टीम भारत ने आक्रामक खेल दिखाया। पहले क्वॉर्टर की ज्यादार हॉकी मलयेशियाई हाफ में ही खेली गई। सरदार सिंह और अफान यूसुफ ने शानदार खेल दिखाया। मलयेशिया के पास 11वें मिनट में गोल करने का शानदार मौका था लेकिन गोलकीपर आकाश चितरे ने रमादान रोस्ली के आक्रमण को बेकार कर दिया। इसके अलावा भारतीय डिफेंस ने मलयेशिया को कोई दूसरा मौका नहीं दिया।

मलयेशिया ने तीसरे क्वॉर्टर में स्कोर बराबर किया जब सारी ने पहले पेनल्टी कॉर्नर से शानदार गोल किया लेकिन एक मिनट से भी कम वक्त बाद रूपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर को 2-1 कर दिया। इस गोल का श्रेय सरदार सिंह को भी दिया जाना चाहिए जिन्होंने भारत के ड्रिग फ्लिक एक्सपर्ट (रूपिंदर) को शानदार पास दिया।

आखिरी 15 मिनट में भारत के खेल में वही जानी-पहचानी खामी नजर आई लेकिन थिमैया और आकाशदीप सिंह ने मैच को भारत की पकड़ से बाहर नहीं जाने दिया। चितरे से गोलकीपिंग की कमान अभिनव पांडे ने ली और आखिरी क्वॉर्टर से कुछ समय पहले शाहरील साबह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोलक कर अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया।

इसके बाद आकाशदीप और सतबीर सिंह से भी चूक हुई लेकिन सरदार और थिमैया के शानदार खेल से भारत ने 55वे मिनट में गोल कर स्कोर को 3-2 कर दिया। इसके बाद आकाशदीप ने गोल कर स्कोर 4-2 कर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update