भारत ने कारोबारी अवसर तलाशने के लिए स्वीडन की कंपनियों को दिया निमंत्रण

नयी दिल्ली, 12 अक्तूबर भाषा भारत ने स्वीडन की कंपनियों को यहां कारोबार के अवसर तलाशने का निमंत्रण देते हुए उन्हें हर तरह के समर्थन का आासन दिया। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने आज इसकी जानकारी दी।

मंत्रालय स्टॉकहोम में मेक इन इंडिया: स्वीडन 2017 का आयोजन कर रहा है। इसकी शुरुआत आज से हुई है। इसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग बढ़ाना और भागीदारी के नये क्षेत्रों की तलाश करना है। दो दिनों के इस कार्यक्रम के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं। उन्होंने स्वीडन की कंपनियों को भारत आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि उन्हें यहां हर तरह का समर्थन मुहैया कराया जाएगा।

मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में स्मार्ट शहरों के विकास जैसे क्षेत्रों में कारोबार के व्यापक अवसर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा, हम ठोस एवं तरल कूड़ा प्रबंधन क्षेत्र में प्रौद्योगिकी मुहैया कराने वालों से तालमेल को इच्छुक हैं।

प्रभु ने इस मौके पर कहा कि स्वीडन की लगभग सभी प्रमुख कंपनियां भारत में उपस्थित हैं। उन्होंने कहा, स्वीडन पुराना और विस्त दोस्त है जो भारत में तब निवेश करने आया जब कारोबार करना मुश्किल था। अभी कारोबार केंद्रित ढांचागत सुधार का दौर है और यह भागीदारी का फायदा उठाने का समय है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times