भारत के रामकुमार रामनाथन ने दुनिया के आठवें नंबर के थिएम को हराया

अंताल्या (तुर्की)
भारत के एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने मंगलवार को यहां अंताल्या ओपन के प्री क्वॉर्टर फाइनल में दुनिया के आठवें नंबर के डॉमिनिक थिएम पर सीधे सेटों में 6-3-6-2 से जीत दर्ज कर उलटफेर किया। यह रामनाथन के एकल करियर की सबसे बड़ी जीत है। वह विश्व रैंकिंग में 222वें स्थान पर हैं।

उन्होंने इस ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी की चुनौती महज 59 मिनट में समाप्त कर दी और 439,000 डॉलर इनामी राशि के टूर्नमेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया। थिअम फ्रेंच ओपन के अंतिम चार में पहुंचे थे।

यह उनकी एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 10 के खिलाड़ी पर पहली जीत है। अब क्वॉर्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत साइप्रस के स्टार मार्कस बगदातिस से होगी।

रामनाथन ने मैच के बाद कहा, ‘मैंने इस जीत के लिए सचमुच काफी मेहनत की है।’ भारत के डेविस कप कप्तान महेश भूपति ने इस जीत के बाद ट्वीट किया, ‘एरामकुमार1994 के लिए क्या रोमांचक जीत रही। शीर्ष 10 के खिलाड़ी को हराने से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा कि वह क्या कर सकता है।’

रामनाथन ने पहले दौर में ब्राजील के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को 6-3 6-4 से हराया था। हालांकि वह विम्बलडन क्वॉलिफायर में जगह नहीं बना सके, जिसकी अंतिम तारीख 25 जून को समाप्त हो गयी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates