भारत के खिलाफ विंडीज टीम का ऐलान, दिनेश रामदीन को जगह नहीं

बासेटेरे (सेंट कीट्स)

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वेस्ट इंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। अनुभवी विकेटकीपर दिनेश रामदीन को टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज रोस्टन चेस को पहली बार राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में मौका दिया गया है।

ऑफ स्पिन गेंदबाज चेस ने हाल ही में भारत के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला था जिसमें वह तीन रन ही बना सके। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 29 मैचों में 42.87 की औसत से 1672 रन बनाये हैं। पिछले 11 साल से वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा रहे रामदीन ने 74 टेस्ट खेलकर 25.87 की औसत से 2898 रन रन बनाये हैं। पिछले सप्ताह ही उन्होंने ट्वीट किया था कि उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

बायें हाथ के बल्लेबाज लियोन जॉनसन की वापसी हुई है जबकि तेज गेंदबाज केमार रोच को बाहर कर दिया गया है। तेज गेंदबाज जेरोम टेलर भी टीम में नहीं है क्योंकि उन्होंने बोर्ड को सूचित कर दिया था कि वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं।

शेनोन गैब्रियल टीम में अकेले विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं जबकि उनका साथ देने के लिये हरफनमौला कार्लोस ब्रेथवेट और कप्तान जेसन होल्डर हैं। पहला टेस्ट 21 जुलाई से एंटीगा में होगा।

वेस्टइंडीज टीम :

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, देवेंद्र बिशू, जर्मेन ब्लैकवुड, कार्लोस ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, राजेंद्र चंद्रिका, रोस्टन चेस, शेन डोरिच, शेनोन गैब्रियल, लियोन जॉनसन, मार्लोन सैमुअल्स।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times