भारतीय तेज गेंदबाज नहीं जानते पुरानी बॉल से बोलिंग कराना: शोएब अख्तर

के. श्रीनिवास राव, मुंबई

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बेबाकी से अपनी राय रखी है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने भारतीय गेंदबाजी की कमियां गिनाते हुए कहा कि भारतीय पेसर नहीं जानते हैं कि पुरानी गेंद से क्या करना है। वे रिवर्स नहीं करा सकते।

शोएब अख्तर ने नए नियमों को तेज गेंदबाजों के लिए एक चुनौती बताया। उन्होंने पूर्व गेंदबाज जहीर खान की तारीफ करते हुए कहा कि वह इकलौते बोलर थे जो जानते थे कि नई और पुरानी गेंद से कैसे गेंदबाजी करनी है। शोएब ने आशीष नेहरा की वापसी की तारीफ भी की।

शोएब अख्तर ने यहा भी कहा कि इंटरनैशनल लेवल की गेंदबाजी की बारीकियों के लिए भारतीय गेंदबाजों को वसीम अकरम और वकार यूनिस के साथ 6 हफ्ते साथ बिताने चाहिए।

शोएब अख्तर ने भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की वकालत करते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के क्रिकेट में निखार आता है और दोनों देशों की टीम इस सीरीज के माध्यम से चुनौतियों का बेहतर तरीके से सामना करती हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि इंडिया टीम शानदार तरीके से खेल रही है और इसके युवा क्रिकेटरों को देखकर खुशी होती है।

अख्तर ने पूर्व प्रतिबंधित क्रिकेटर मोहम्मद आमिर की वापसी का समर्थन करते हुए कहा कि वह अपनी सजा भुगत सके हैं अब उन्हें वापसी का मौका दिया जाना चाहिए।

अंग्रेजी में भी पढ़ें: Indian pacers don’t know what to do with the old ball: Shoaib Akhtar

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi