ब्लैकमेलिंग से तंग नाबालिग ने की आत्महत्या

मेरठ
यूपी में ब्लैकमेलिंग से परेशान एक नाबालिग बच्चे के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। छठवीं में पढ़ने वाले 13 वर्षीय बच्चे ने अपने सुइसाइड नोट में अपने पड़ोस में रहने वाली दो महिलाओं पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है।

यह मामला सहारनपुर के गंगोद टाउन का है जहां 13 साल का बच्चा बुधवार की शाम में अपने घर की में सीलिंग फैन से लटकता पाया गया। परिजनों ने बताया कि पड़ोस में रहने वाली महिला ने बच्चे को एक लड़की से बात करते देख लिया था। वे घर वालों को बता देने की धमकी देकर पैसों की मांग करती थी।

बच्चा 200 रुपये से अधिक नहीं जुटा सका। लेकिन आरोपी महिलाओं ने और अधिक पैसों की मांग की। पैसे जुटा पाने में असमर्थ बच्चा अपने घरवालों के सामने खुलासा होने से डर गया और आत्महत्या कर लिया। उसने सुइसाइड नोट में इस बात का जिक्र किया।

मृतक के पिता रवींद्र पानीपत की दवा फैक्ट्री में काम करते हैं। घटना की जानकारी मिलने पर घर लौटे रवींद्र ने कहा, ‘हमारे पड़ोस में रहने वाली दीपा और पूजा कुमारी की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने ही मेरे बेटे को ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर किया। अगर बेटे ने एक बार इसकी जानकारी दी होती तो हम ऐसा होने से रोक लेते।’

गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद बच्चे के परिजनों ने उसकी लाश गंगोह पुलिस स्टेशन के बाहर रख दोनों आरोपी महिलाओं की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की।

वहीं सहारनपुर के एसपी लव कुमार ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसमें एक बच्चे ने इतनी कम उम्र में ही आत्महत्या कर लिया। सुइसाइड नोट में दो पड़ोसी महिलाओं कर ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है। दोनों ही महिलाएं फरार चल रही हैं। उनके खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी तक हम कुछ नहीं कह सकते हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News