ब्रिटेन में 2 साल तक बने रहेंगे आतंकवाद के गंभीर खतरे

लंदन
ब्रिटेन सरकार ने रविवार को आगाह किया है कि देश को अभी कम से कम दो साल तक आतंकवाद के गंभीर खतरों का सामना करना पड़ेगा। ब्रिटेन संदिग्ध आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए नए उपायों की घोषणा की तैयारी कर रहा है। ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद इस्लामी अति दक्षिणपंथी आतंकवादी समूहों से हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को ज्यादा अधिकार देने की खातिर विभिन्न कदमों के बारे में घोषणा करने वाले हैं। यह घोषणा सोमवार को होनी है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले कम से कम दो साल तक इस्लामी आतंकवाद का खतरा अपने उच्चतम स्तर पर बना रहेगा। मंत्रालय ने आशंका जतायी कि इसमें वृद्धि भी हो सकती है। आतंकवाद पर काबू के लिए नए कदमों के तहत संदिग्ध आतंकवादियों पर बारीकी से नजर रखी जाएगी और अभियुक्त आतंकवादियों को अधिक सजा मिल सकेगी।

एक समाचार पत्र में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, गृह विभाग ने कहा है, ‘हमें लगता है कि इस्लामिक आतंकवाद का मौजूदा खतरा बना रहेगा और अलगे दो सालों में इसका स्तर बढ़ सकता है और यह ज्यादा हो सकता है।’ रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हम कट्टरवादी दक्षिणपंथी आतंकवाद के बढ़ने के खतरे का आंकलन कर रहे हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें