ब्रिटेन में भारतीय ने किया बच्‍चे से रेप, पूरी दुनिया में हो रही तलाश

लंदन
ब्रिटेन में छह साल के एक बच्चे के साथ कई बार रेप करने के आरोपी भारतीय मूल के एक शख्‍स को सुरक्षा एजेंसियां पूरी दुनिया में तलाश रही हैं। रेप का आरोपी विजेश कुरियिल इस हफ्ते की शुरुआत में ब्रिटेन से भारत भाग गया था। उसके खिलाफ मंगलवार से सुनवाई शुरू होनी थी, लेकिन वह पहले ही फरार हो गया।

‘डेली मिरर’ की खबर के अनुसार, 29 साल के व्यापार प्रबंधक ने सोमवार की रात दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इस बीच शुक्रवार को ऑक्सफोर्ड क्राउन कोर्ट ने विजेश को बलात्कार के दो मामलों में दोषी ठहराते हुए उसकी अनुपस्थिति में उसे 18 साल कैद की सजा सुनाई। केरल के रहने वाले विजेश पर आरोप था कि उसने 2010-2011 के बीच ऑक्सफोर्ड में अपने कमरे में बच्चे को बंधक बनाकर उसके साथ बार-बार बलात्कार किया।

जमानत शर्तों के अनुसार, विजेश को अपना पासपोर्ट साथ रखने की अनुमति दी गयी थी। दोषी ठहराए जाने या चेतावनी दिए जाने का पुराना कोई मामला नहीं होने के कारण विजेश को बिना शर्त जमानत दी गयी थी। सजा सुनाते हुए न्यायाधीश पीटर रॉस ने कहा, ‘विजेश कुरियिल ने बच्चे का विश्वास जीतने के लिए हर संभव तरीके को अपनाया। वह अकसर बच्चे को अपने साथ खेलने के लिए बुलाता था। कुछ खेल बिलकुल सामान्य थे, लेकिन बाकी उसके सोने के कमरे में होते थे।’

उन्होंने कहा, ‘दरवाजे को तारों और कीलों से बंद करने के बाद उसने पहले छह साल के बच्चे के साथ फिर सात साल के बच्चे के साथ बलात्कार किया।’ अब विजेश को ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियां पूरी दुनिया में तलाश रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times