ब्रिटेन: चाइल्ड सेक्स गिरोह को सजा, कोर्ट में लगाए ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे

लंदन
ब्रिटेन में सजा पाने के बाद एक कुख्यात चाइल्ड सेक्स गिरोह के सदस्यों ने कोर्ट में ही अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए। दुष्कर्म के बाद एक 12 वर्षीय बच्ची के गर्भवती हो जाने को मामले में कोर्ट ने गिरोह के सभी 6 दोषियों को 10 से 20 साल तक की सजा दी है।

वर्ष 1999 से 2001 के बीच साउथ योर्कशर में दो लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई कर रही अदालत ने 6 दोषियों को सजा का ऐलान किया। जज सारा राइट ने बताया कि 12 साल की बच्ची को ड्रग्स और ऐल्कॉहॉल का नशा कराकर उसके साथ गैंगरेप किया गया।

दोषियों में तीन भाई समेत 6 आरोपी हैं। जिसमें बशरत दाद (32), नसर दाद (36), तैय्यब दाद (34), मतलूब हुसैन (41), मोहम्मद सदीक (40) और अमजद अली शामिल हैं। इनमें बशरत को सबसे अधिक 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई। सभी दोषियों की सजा कुल मिलाकर 81 वर्ष की है।

बच्ची की प्रेगनेंसी की खबर वर्ष 2001 में सुर्खियों में आई थी जब उन्हें ब्रिटेन की सबसे यंग मदर के तौर पर दर्शाया गया था। सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद दुष्कर्म पीड़िता ने कहा, ‘दुनिया में बहुत बुरे और खराब लोग हैं। मुझे लगता है कि मेरा बच्चा पाप का नतीजा है। उस घटना के बाद मेरा बचपना छिन गया। समाज में भी मुझे ताने दिए गए और मैं खुद को बेकार और अकेला महसूस करने लगी।’

ब्रिटेन में बच्चों के यौन शोषण की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। एक स्वतंत्र जांच रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में 1997 से 2013 के बीच ऐसे 1400 मामले दर्ज किए गए। पिछले वर्ष फरवरी में ऐसे ही एक मामले में अर्शिद, बशरत हुसैन, कुर्बान अली को ब्रिटेन की दो महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का दोषी करार दिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें