बोर्ड परीक्षा की वजह से MCD चुनाव की तारीखें बदलीं

नई दिल्ली
दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। CBSE बोर्ड परीक्षाओं के चलते अब MCD के चुनाव 23 अप्रैल को होंगे जबकि मतगणना 26 अप्रैल को होगी। उधर राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी और तीनों एमसीडी के कमिश्नरों को आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक और आम आदमी बाईपास एक्सप्रेस बस सर्विस से ‘आम’ शब्द हटाने के आदेश दिए हैं।

MCD के पहले के चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक दिल्ली के तीनों नगर निगमों के चुनाव 22 अप्रैल और मतगणना 25 अप्रैल को होनी थी, लेकिन बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने मतदान और मतगणना की तारीखों में परिवर्तन कर दिया। हालांकि चुनाव के बाकी सारे काम पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे। चुनाव का नोटिफिकेशन 27 मार्च को ही जारी होगा। उसके बाद नामांकन दाखिल होना शुरू हो जाएंगे। नामांकन 3 अप्रैल तक दाखिल किए जा सकेंगे।

इसके साथ ही सरकार को सभी होर्डिंग्स, बैनर्स, नेम प्लेट्स, बिल बोर्ड्स वगैरह से 48 घंटे में ‘आम’ शब्द हटाना होगा या उसे ढकना होगा। आयोग ने 48 घंटे में स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है, जिससे आचार संहिता का और उल्लंघन न हो। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने लेटर लिखकर इस मामले में आयोग के सामने आपत्ति दर्ज कराई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi