बैक ब्रीफ हिंदी

तीन डोमेस्टिक एयरलाइंस को मिली छूट

मुंबई: तीन घरेलू एयरलाइन कंपनियों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अपने ऑपरेशन को मौजूदा डी1 टर्मिनल से टी2 पर स्थानांतरित करने के लिए कम से कम अक्टूबर तक का समय और मिल गया है। इससे दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की विस्तार योजना प्रभावित होने की संभावना है। इन तीन कंपनियों में इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर एयरलाइंस शामिल हैं जो आईजीआई एयरपोर्ट के डी1 टर्मिनल से ऑपरेट करती हैं। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को ऑपरेट करने वाली डायल अपने मौजूदा टर्मिनल का विस्तार करना चाहती है। कंपनी चाहती है कि ये तीनों एयरलाइंस अपना ऑपरेशन टी 2 पर स्थानांतरित करें।

मिड रेंज स्मार्टफोन पर फोकस बढ़ाएगा हुआवे

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनी हुआवे इंडियन मार्केट में 10,000 रुपये से 20,000 रुपये के रेंज वाले स्मार्टफोन पर ज्यादा फोकस करेगी। हुआवे इंडिया कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के प्रेसिडेंट पीटर झाई ने कहा, ‘ हमें भारतीय मार्केट में 10,000 से 20,000 रुपये के रेंज वाले स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा ग्रोथ की संभावनाएं दिख रही हैं। कंपनी इस सेगमेंट में अपना फोकस बढ़ाएगी।’ हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी इस दौरान क्वॉलिटी से कोई समझौता नहीं करेगी और वह लोगों को अच्छा स्पेसिफिकेशन वाला स्मार्टफोन देगी। हुआवे ने दुनियाभर में 2016 में 13.9 करोड़ मोबाइल का शिपमेंट किया था और इस दौरान कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप की सालाना ग्रोथ 44% रही थी। सिनो मार्केट रिसर्च के मुताबिक फरवरी 2017 में हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप चाइनीज मार्केट में 18.85% मार्केट शेयर हासिल करके सबस आगे रहा था।

2020 तक 100 स्टोर्स ऑपरेट करेगी ईजीबाय

कोयंबटूर: नई अपैरल वैल्यू रिटेल चेन ईजीबाय की योजना 2020 तक देशभर में अपने स्टोर्स की संख्या को 100 तक पहुंचाने की है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। ईजीबाय बिजनेस के हेड आनंद अय्यर ने तमिलनाडु में नए स्टोर के लॉन्च के मौके पर कहा कि कंपनी पहले ही साउथ इंडिया में 20 स्टोर ऑपरेट कर रही है। हमारी योजना इस रीजन में मौजूदा फाइनेंशियल ईयर में अपने स्टोर्स की संख्या को 50 तक ले जाने का है। कोयंबटूर में कंपनी ने मंगलवार को अपना पहला स्टोर खोला। कंपनी का लक्ष्य 2020 तक अपने टर्नओवर को 600 करोड़ तक ले जाना है। कंपनी सालाना 30 से 40% की ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रही है। कंपनी का फोकस टियर 2 और टियर 3 शहरों पर है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business