बीजेपी सरकार के 4 साल पूरा होने पर कांग्रेस और आप ने बोला हमला

नई दिल्ली
केंद्र की बीजेपी सरकार के 4 साल पूरा होने पर दिल्ली की राजनीतिक पार्टियों ने हमला किया है। आप ने कहा कि पिछली सरकारों ने देश को इतना नीचे नहीं गिराया, जितना मोदी सरकार ने गिराया है। कांग्रेस ने कहा कि किसान बर्बाद हुए हैं और नौकरियों की भी कमी रही।

आम आदमी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी, सांप्रदायिकता, महिला सुरक्षा जैसे तमाम मुद्दे उठाते हुए मोदी सरकार पर कड़ा हमला किया। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी का यह मानना है कि इन चार सालों में देश कंगाल हो गया है। इस सरकार ने जितने फैसले लिए, वे सब जनविरोधी थे। चुनाव पूर्व जनता से जो भी वादे किए थे, उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, किसान को फसलों का डेढ़ गुना दाम दिलवाने, काला धन वापस लाने और हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने जैसे वादे किए थे, लेकिन नोटबंदी करके आम आदमी के घर में जो कुछ भी था, वह भी ले लिया। महिला सुरक्षा के नाम पर इस सरकार ने बजट में केवल 15 पैसे प्रतिदिन का प्रावधान किया है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि केंद्र सरकार के 4 साल में किसान बर्बाद हुए हैं, युवाओं को नए रोजगार देने की बजाय लोगों के रोजगार छिने गए हैं और अर्थव्यवस्था ठप हो गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि मोदी सरकार में भ्रष्टाचार और घोटाले हुए, राष्ट्रीय सुरक्षा दांव पर लगा दी गई और विदेश नीति पूरी तरह से फेल हुई है। दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़े, महिलाओं पर अत्याचार बढ़े और उनको सुरक्षा देने में यह सरकार नाकाम रही है।

कॉन्फ्रेंस में दिल्ली प्रभारी पी. सी. चाको और मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी भी मौजूद थीं। माकन ने कहा कि बीजेपी ने 2 करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी, लेकिन लेबर ब्यूरो रिपोर्ट के अनुसार 2016-17 में केवल 4.16 लाख नौकरियां ही दी गईं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News