बिस्लेरी का ‘वन नेशन वन वॉटर’ कैंपेन, हिंदी समेत स्थानीय भाषाओं में लेबल्स

नई दिल्ली
देश का बड़ा मिनरल वॉटर ब्रैंड बिस्लेरी गणतंत्र दिवस पर अपने नए कैंपेन के साथ तैयार है। बिस्लेरी इंटरनैशनल प्राइवेट लिमिटेड का नया कैंपेन ‘वन नेशन वन वॉटर’ भारत की अनेकता में एकता को एक विडियो के जरिए प्रदर्शित कर रहा है। बिस्लेरी कुछ दिन पहले अपने लेबल्स को हिंदी समेत अन्य भारतीय भाषाओं में लॉन्च कर चुका है, उसी को आगे बढ़ाते हुए ‘वन नेशन वन वॉटर’ कैंपेन चलाया जा रहा है। कैंपेन का मेसेज यही है, बिस्लेरी अब आपकी भाषा में।

अपनी इस नई पहले के बारे में बात करते हुए बिस्लेरी की डायरेक्टर (मार्केटिंग ऐंड बिजनस) अंजना घोष ने बताया, ‘भारत एक बहुभाषी देश है, यहां कई भाषाएं बोली जाती हैं और लोग स्वाभाविक रूप से अपनी भाषा में बात करना पसंद करते हैं। वन नेशन वन वॉटर के जरिए हम लोगों से उनकी भाषा में जुड़ना चाहते हैं इसलिए लेबल्स स्थानीय भाषा में होंगे। स्थानीय भाषा में लेबल्स लोगों को भावुक करते हैं और कन्ज्यूमर्स भी इससे जुड़ पाते हैं।’
भारत में बोतल बंद पानी की इंडस्ट्री की शुरुआत 90 के दशक की शुरुआत में तेजी से हुई। 2020 तक यह इंडस्ट्री भारत में 22.3% की रफ्तार से बढ़ेगी। देसी कंपनी बिस्लेरी का मार्केट के 40 फीसदी हिस्से पर कब्जा है। कोका कोला इंडिया का ब्रैंड किन्ले, पेप्सिको इंडिया का ऐक्वाफिना के अलावा कई भारतीय कंपनियां भी बॉटल्ड वॉटर इंडस्ट्री में जगह बना रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times