बांग्लादेश ने रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए 14000 आश्रय का निर्माण शुरू किया

ढाका
बांग्लादेश ने पड़ोसी देश म्यांमार में हिंसा के चलते देश में आये 400,000 से अधिक मुस्लिम रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए 14000 नये आश्रय का निर्माण शुरू कर दिया है। ऐसा इसलिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे एक क्षेत्र में सीमित रहें और पूरे देश में नहीं जाएं। शरणार्थी म्यांमार के रखाइन प्रांत में सैन्य कार्रवाई से बचने के लिए तीन सप्ताह से बांग्लादेश आ रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने इस सैन्य कार्रवाई को जातीय सफाये के बराबर बताया है। म्यांमार का कहना है कि कार्रवाई पिछले महीने उत्तरी प्रांत में आतंकवादियों द्वारा पुलिस पर किये गए भीषण हमले की प्रतिक्रिया है। उसने नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया है। बांग्लादेश बड़ी संख्या में आये शरणार्थियों को आश्रय मुहैया कराने के लिए संघर्ष कर रहा है।

बांग्लादेश संयुक्त राष्ट्र एवं अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों की सहायता से शरणार्थियों के लिए आश्रय का निर्माण कर रहा है। आपदा प्रबंधन मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘14000 अस्थायी आश्रय निर्माण का काम आज कुटुपालंग में शुरू हुआ। प्रवक्ता ने कहा कि सेना से उसका निर्माण 10 दिनों में करने के लिए कहा गया है। काक्स बाजार शहर के पास स्थित कुटुपालंग उन क्षेत्रों में से एक है जहां बांग्लादेश आश्रय का निर्माण कर रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें