बस्सी के ‘कब्रिस्तान’ बयान पर AAP का पलटवार, बताया भ्रष्टाचारी

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी के ‘कब्रिस्तान’ वाले बयान का पलटवार करते हुए उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी पर गलत जानकारी देकर ‘को-ऑपरेटिव ग्रुप हाउसिंग सोसायटी’ में फ्लैट लेने का आरोप लगा है।

दरअसल दिल्ली सरकार के ऐंटी-करप्शन विभाग को शिकायत मिली है कि पुलिस कमिश्नर बी.एस. बस्सी ने 1989-91 में रोहिणी सेक्टर 13 के ‘लकी होम को-ऑपरेटिव सोसायटी’ में फ्लैट आवंटित करवाया था।

कहा जा रहा है कि बस्सी को 1990 में फ्लैट का आवंटन किया गया और 2 लाख तीन हजार रूपए 14 दिन में जमा कराने को कहा गया। जानकारी के मुताबिक बस्सी ने महज दस हजार रुपये ही जमा कराए, बावजूद इसके उनके फ्लैट का अलॉटमेंट रद्द नहीं किया गया।

दिल्ली सरकार का कहना है कि शिकायत की जांच के बाद प्रथम दृष्टया बस्सी पर लगे आरोप सही लग रहे हैं। ऐंटी करप्शन शाखा जल्द ही इस मामले में कमिश्नर के खिलाफ एफआईआर करने की तैयारी में है।

वहीं बी.एस. बस्सी ने कहा है कि पहले मामले को देखने की जरूरत है, मुझे नोटिस देने की जरुरत नहीं है, जो भी कार्रवाई होगी स्वीकार है। बस्सी ने कहा कि एक आदमी ईमानदारी से काम कर रहा है तो हो सकता है उससे हतोत्साहित होकर हरकत की गई हो।

बस्सी के मुताबिक, ‘मुझे गृह मंत्रालय की तरफ से कोई सफाई देने की बात नहीं आई है, जो लोग मेरे बारे में जानते है उन्हें पता है मैं कैसा हूं।’

सीएम अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने कहा था कि दिल्ली सरकार को एक शिकायत मिली है। कथित ‘को-ऑपरेटवि सोसायटी’ में धोखाधड़ी का मामला है। शिकायत में है कि ‘लकी हाउसिंग सोसायटी’ में कथित तौर पर मील अलॉटी का नाम हटाकर बीएस बस्सी का नाम डाला गया है और फिर कानून का उल्लंघन किया गया है, दो फ्लैट को जोड़कर एक फ्लैट बनाने की भी शिकायत है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi