बलिया के स्कूलों में डीएम का औचक निरीक्षण, गैरहाजिर मिले दो प्रिंसिपल सस्पेंड

बलिया
बलिया के डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने शनिवार को जिले मुरलीछपरा ब्लॉक के भगवानपुर में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान दोनों ही स्कूल के प्रिंसिपल गैरहाजिर मिले, जिसके बाद जिलाधिकारी ने बीएसए को दोनों प्रधानाचार्यों को निलंबित करने का आदेश दे दिया। बताया जा रहा है कि दोनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे। जब डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान इसका पता चला तो तत्काल उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सरफराज अहमद व प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पवन कुमार पासवान को निलंबित करने का फरमान सुना दिया।

दूसरी ओर उच्च प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने वहां के गणित विज्ञान के दो अध्यापकों का टेस्ट ले लिया। औचक निरीक्षण के बीच ही डीएम ने अध्यापक अनंत पटेल को रेखागणित का एक प्रश्न हल करने को कहा, जबकि अरुण यादव को बीजगणित का प्रश्न दिया। वैसे तो दोनों अध्यापकों ने प्रश्न हल कर लिए लेकिन जब सवाल को हल करने के तरीके के बारे में पूछा गया तो दोनों ने स्प्ष्ट रूप से इसका जवाब नहीं दे सके।

फॉर्मल ड्रेस में स्कूल आएं अध्यापक
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय, भगवानपुर में दो अध्यापकों के जीन्स पहनकर स्कूल आने पर नाराजगी जताते हुए उन्हें कड़ी फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने इस दौरान अध्यापकों को स्कूल में फॉर्मल ड्रेस में आने के निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय को इसपर नजर रखने के लिए निर्देश भी दिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News: UP Samachar, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, यूपी समाचार,उत्तर प्रदेश खबर