बड़ौदा रणजी टीम की कप्तानी से हटाए गए इरफान पठान

वड़ोदरा
कभी टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रहे इरफान पठान के सितारे फिलहाल पूरी तरह गर्दिश में हैं। उन्हें बड़ौदा रणजी टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। सोमवार को बड़ौदा क्रिकेट संघ ने पठान को पद से हटाकर नए कप्तान की घोषणा कर दी। दीपक हुड्डा को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। इस बात की पुष्टि बड़ौदा क्रिकेट संघ (बीसीए) के सचिव स्नेहल पारेख ने की।

बीसीए के सचिव ने बताया, ‘हम हुड्डा को कप्तान बना रहे हैं और केदार देवधर टीम के नए उप-कप्तान होंगे।’ इस सीजन पहले दो रणजी मैचों में बड़ौदा टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले पठान को एक नवंबर को त्रिपुरा के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। बीसीए के सचिव ने यह भी कहा है कि 33 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी पठान को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है ताकि अन्य युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सके।

पारेख ने आगे कहा, ‘पठान ने पहले दो मैच खेले हैं। हमें अपनी प्रणाली का पालन भी करना होगा। हमने इस प्रणाली को युवा टीम के निर्माण के लिए बनाया है। इस कारण, हमें युवा खिलाड़ियों को भी मौका देना होगा।’

एक समय टीम इंडिया के बेहतरी खिलाड़ियों में से एक रहे इरफान पठान पिछले पांच सालों से टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। उन्होंने टीम इंडिया की ओर आखिरी बार टी-20 के रूप में साल 2012 में कोई मैच खेला था। आईपीएल 10 में तो उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर