बजट सत्र में आप उठाएगी सीलिंग का मुद्दा

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा में 16 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र में सीलिंग का मुद्दा जोर-शोर से उठाया जाएगा। आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से सीलिंग रोकने का प्रस्ताव लाया जाएगा और उस पर चर्चा भी होगी। इसके बाद पास हुए प्रस्ताव को केंद्र के पास भेजा जाएगा। सत्र की शुरुआत उपराज्यपाल के अभिभाषण से होगी।

जानकारी के मुताबिक, आप विधायक सौरभ भारद्वाज इस प्रस्ताव को पेश करेंगे। भारद्वाज ने कहा कि सीलिंग पर केंद्र सरकार की नाकामी को उजागर किया जाएगा और इस मामले में केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा कि वह इसे तुरंत रोकने के लिए अध्यादेश लाए या फिर संसद में बिल लाए। साथ ही, इस बात पर संकल्प भी लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनधिकृत कॉलोनियों में आम माफी की योजना लाई गई थी, उसी तरह से कारोबारियों को सीलिंग से राहत दी जानी चाहिए।

दूसरी तरफ, विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि सीलिंग पर दिल्ली सरकार राजनीति कर रही है और सदन में उसके दोहरे चरित्र और लेटलतीफी को उजागर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीलिंग पर चर्चा के लिए विपक्ष की ओर से भी नोटिस दिया गया है। विपक्ष के नेता का कहना है कि 351 सड़कों के नोटिफिकेशन का मुद्दा भी उठाया जाएगा, क्योंकि उपराज्यपाल ने करीब एक महीने पहले इन सड़कों से जुड़ी फाइल को मंजूरी दी थी। लेकिन इसके बाद से अब तक सरकार ने सड़कों को लेकर नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News