बंद फ्लैट में मिला आर्मी रिटायर अधिकारी का शव

गाजियाबाद
राजनगर एक्सटेंशन की सिग्नेचर होम्स सोसायटी में रहने वाले आर्मी इंटेलिजेंस के रिटायर अधिकारी का शव उनके बंद फ्लैट से बरामद हुआ है। वह यहां अकेले रहते थे। उनका शव बेडरूम में पड़ा मिला। उनके सामने के फ्लैट में रहने वाले व्यक्ति ने बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फ्लैट का दरवाजा तोड़कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने उनके मोबाइल से उनकी बहन का नंबर लेकर उन्हें घटना की सूचना दी।

मूलरूप से तमिलनाडु के रहने वाले रामानंधम वृंदागिरी (65) पिछले 5 साल से सिग्नेचर होम्स सोसायटी में रहते थे। सोसायटी के टावर-2 में 11वें फ्लोर पर 3 बीएचके फ्लैट उन्होंने खरीदा था। 11वें फ्लोर पर चार फ्लैट बने हैं, जिनमें से दो फ्लैट में ही लोग रहते थे। रामानंधम के सामने वाले फ्लैट में रहने वाले अमित प्रधान ने बताया कि तीन दिन पहले बदबू आने पर खोजबीन शुरू की। उस समय एक मरा हुआ कबूतर मिला था। इसके बाद वह आश्वस्त हो गए। दूसरे दिन भी बदबू आई तो तलाश के बाद भी कुछ नहीं मिला।

शनिवार को वह घर पर ही थे। सुबह 10.30 बजे उन्होंने एओए को बदबू आने के बारे में सूचना दी। एओए ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी देर तक रामानंधम का गेट खटखटाया। जब गेट नहीं खुला तो पुलिस ने गेट तोड़ दिया। पुलिस ने अंदर जाकर देखा तो बेडरूम पर उनका कई दिन पुराना शव मिला। उनका आधा शरीर बेड पर और पैर जमीन पर थे। उनके घर से पुलिस को तीन मोबाइल मिले, जिनमें से एक में लॉक नहीं था। तीनों मोबाइल में दो-दो सिम लगे थे। पुलिस ने मोबाइल से त्रिची में रहने वाली उनकी बहन जयंती को फोन करके घटना की सूचना दी।

22 को सोसायटी में हुए कार्यक्रम में भी नहीं आए थे
एओए के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि रामानंधम हमेशा से अकेले रहे हैं। उन्होंने घर में खाना बनाने और सफाई आदि के लिए मेड भी नहीं रखी थी। उनसे बातचीत में उन्होंने मिलिट्री इंटेलिजेंस के लिए काम करने के बारे में बताया था। उनकी पत्नी की मौत हो चुकी थी और एक बेटा चेन्नई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। एओए के अध्यक्ष ने बताया कि 22 अप्रैल को सोसायटी में एओए ने कार्यक्रम रखा था। इसमें सभी लोग आए, लेकिन रामानंधम मौजूद नहीं थे। उन्होंने फोन किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। अंदेशा है कि 22 अप्रैल से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। सीओ सेकंड आतिश सिंह का कहना है कि मौत कितने दिन पहले हुई और कैसे हुई, इस बारे में पीएम रिपोर्ट आने पर ही पता चल पाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर