फेडरर की मदद से यूरोप ने जीता लावेर कप

प्राग (चेक)
दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सुपर टाईब्रेक में निक किर्गियोस को हराकर यहां पहले लावेर कप टेनिस टूर्नमेंट में टीम यूरोप को विश्व टीम पर जीत दिलाई। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीतने वाले फेडरर ने 4-6, 7-6, 11-9 की जीत से टीम यूरोप को रविवार को 15-9 से जीत दिलाई।

स्विट्जरलैंड के 36 साल के महान खिलाडी फेडरर को 22 साल के दुनिया के 20वें नंबर के आस्ट्रेलियाई खिलाडी के खिलाफ जूझना पडा और उन्होंने पहला सेट गंवा दिया था लेकिन वापसी करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहे। दिन की शुरआत में टीम यूरोप को 9-3 की बढ़त हासिल थी। शुरुआती युगल मुकाबले में जैक सोक और जॉन इसनर ने टॉमस बर्डीच और मारिन सिलिच को 7-6 , 7-6 से हराकर यूरोप की बढ़त को 6-9 किया।

रविवार को प्रत्येक मैच के विजेता को तीन अंक मिले जबकि पहले दिन प्रत्येक मैच के विजेता को एक जबकि दूसरे दिन दो अंक मिले थे। एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने इसके बाद सैम क्वेरी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर यूरोप को खिताब की दहलीज पर पहुंचाया। नडाल हालांकि इसके बाद इसनर के खिलाफ सीधे सेटों में हार गए जिससे यूरोप की बढ़त 12-9 रह गई। फेडरर ने हालांकि अंतिम मुकाबले में जीत के साथ यूरोप को पहले लावेर कप का खिताब दिलाया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates