फर्जी वीजा से भेजता था विदेश, अरेस्ट

आगरा
विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी कर फर्जी वीजा बनाने वाले एक फ्रॉड को गुरुवार रात पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसके पास से काफी फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार विदेश भेजने के नाम पर वह अब तक करीब दर्जनभर से अधिक लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है।

जानकारी के मुताबिक लोहामंडी क्षेत्र के गोकुलपुरा इलाके की परशुराम गली का विवेक जादौन लोगों को विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देता था। वह विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठ कर फर्जी वीजा तैयार कर देता था। आारोप है कि वह इसी तरह से अब तक बहुत से लोगों को विदेश भेज चुका है। पुलिस को इसकी जानकारी बुधवार को उस समय हुई, जब पंजाब के मोहाली में रहने वाले बरिन्द्रपाल उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाना लोहामंडी पहुंचे।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके एक रिश्तेदार ने यूरोप के एक देश का वीजा बनवाने के लिए विवेक को दिया था। इसके एवज में विवेक उनसे करीब 14 लाख रुपये ऐंठ चुका है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए। गुरुवार रात उसको गिरफ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक ने रुपये लेने की बात स्वीकार कर ली है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि फर्जी वीजा पर वह अब तक कई लोगों को विदेश भेज चुका है। बरिन्द्र ने उस पर यह आरोप भी लगाया है कि उसके द्वारा फर्जी वीजा से विदेश भेजे गए कई लोग वहां की जेलों में सजा काट रहे हैं। पुलिस ने बताया कि वह लोगों को विदेश जाकर कमाने का सपना दिखाता था और उन्हें अपने जाल में फंसा लेता था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times