पेड़ से लटका मिला प्रेमी जोड़ा, आत्महत्या का शक

कानपुर

एक प्रेमी जोड़े ने परिवारों के विरोध के चलते पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी। माजरागाड़ी गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि अलग-अलग समुदायों से संबंध रखने वाले प्रेमी जोड़ों ने आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक प्रेमी युगलों के परिवार वाले उनके संबंधों से खुश नहीं थे और विरोध कर रहे थे। पुलिस ने मृतकों की पहचान, सुखनंदन के बेटे रिंकू (20) और राम आसरे की बेटी माला (18) के तौर पर की है।

पुलिस ने शव उतरवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों परिवारों को प्रेम संबंधों की जानकारी थी और इसका विरोध किया जारी था। इसी विरोध के चलते रिंकू को मुंबई में बड़े भाई के यहां भेजा गया था।

इसके बाद दोनों की फोन पर बातचीत शुरू हो गई। माला ने 11 जनवरी को घर छोड़ दिया और मौसी के यहां जाने का बहाना कर मुंबई आ पहुंची। जब परिवार को बेटी के मुंबई भाग जाने की खबर मिली तो रिंकू के परिवार पर दबाव बनाया जाने लगा। रिंकू के परिवार को एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी भी दी गई।

इसके बाद शनिवार को दोनों गांव के बाहर बबूल के पेड़ से लटके मिले। बिहार पुलिस का कहना है कि माला और रिंकू मुंबई से उन्नाव आए थे और यहां आकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल के पास ही दोनों का सामान भी बरामद हुआ है।

पुलिस का मानना है कि प्रथम दृष्टया यह ऑनर किलिंग का मामला नहीं लग रहा है, आगे की कार्रवाई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर निर्भर करेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार