पुलिस चौकी के कैमरे उखाड़े फिर लूट ली दुकान

लखनऊ
बेखौफ बदमाशों ने शुक्रवार रात छुइया पुरवा पुलिस चौकी में लगे सीसीटीवी कैमरे उखाड़ने के बाद पास स्थित शराब की दुकान का शटर तोड़ा। दुकान से एक लाख रुपये के साथ ही हजारों की शराब भी उठा ले गए। हालांकि पास स्थित सर्राफ की दुकान में पूरी वारदात कैद हो गई। पुलिस ने शनिवार को सेल्समैन की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फुटेज के आधार पर बदमाशों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

सेक्टर-ओ अलीगंज निवासी शुभम सिंह की गुडम्बा के छुइया पुरवा पुलिस चौकी के पास अंग्रेजी शराब की दुकान है। दुकान का जिम्मा सेल्समैन प्रेमनाथ के पास है। सेल्समैन के अनुसार शुक्रवार रात 11 बजे दुकान बंद करके घर गया था। पास ही रहने वाले चंद्रशेखर ने शनिवार सुबह शटर का ताला टूटा देख प्रेमनाथ को फोन किया। मौके पर पहुंचे प्रेमनाथ ने मालिक और पुलिस को सूचना दी। सेल्समैन के अनुसार जैक से शटर उठाकर चोर एक लाख रुपये के साथ ही करीब 30 हजार रूपये की शराब उठा ले गए थे।

देर से पहुंची पुलिस
सेल्समैन प्रेमनाथ के अनुसार सुबह 7:24 बजे इंस्पेक्टर गुडम्बा के सीयूजी पर चोरी की सूचना दी थी। इसके करीब बीस मिनट बाद 7:45 पर एक सिपाही पहुंचा और कुछ देर रुकने के बाद चलता बना। इसके बाद काफी देर तक किसी पुलिसकर्मी के न पहुंचने पर लोगों में गुस्सा फैलने लगा। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि रात होते ही चौकी पर सन्नाटा पसर जाता है और पुलिस गश्त तक नहीं करती। पुलिस चौकी के कैमरे उखाड़े जाने और पास स्थित दुकान में चोरी के विरोध में हंगामा शुरू हो गया। करीब 9:30 बजे दरोगा रवींद शुक्ला मौके पर पहुंचे। व्यापारियों के नाराजगी जताने पर उन्होंने बताया कि आदिलनगर में युवक की आत्महत्या की जांच करने चले गए थे।

खराब थे चौकी के कैमरे
चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरे चोरों ने उखाड़कर फेंक दिए थे। व्यापारियों ने दरोगा रवींद शुक्ला से चौकी में लगे कैमरों की फुटेज चेक करने को कहा। पता चला कि चौकी के बाहर लगे कैमरे खराब थे, इतना ही नहीं डीवीआर तक नहीं लगा था। पुलिस की इस लापरवाही का पता चलने पर एक बार फिर गुस्सा भड़क उठा।

और पुलिस करती रही गश्त
पुलिस की लापरवाही का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शटर तोड़े जाने के दौरान ही पुलिस की जीप उधर से गश्त करती हुई निकली थी। शराब की दुकान के पास स्थित सर्राफ की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में चोर नजर आए हैं। फुटेज में दिख रहा है कि रात 1:40 बजे पल्सर बाइक सवार तीन युवक दुकान के पास पहुंचे। एक युवक ने चौकी के बाहर लगा कैमरा उखाड़ा और चौराहे पर खड़े होकर निगरानी करने लगा। इस बीच उसके दोनों साथी शटर तोड़ने लगे। करीब सात मिनट बाद 1:47 बजे रिंग रोड की तरफ से पुलिस जीप आई और चौराहे से जानकीपुरम की तरफ चली गई। इसके साथ ही वारदात के दौरान कई वाहन आते-जाते नजर आए। इसके बावजूद बदमाश बेखौफ तरीके से वारदात अंजाम देते रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार