पुलिस को देख तालाब में कूदे जुआरी की मौत, हंगामा

प्रवीण मोहता, कानपुर

कानपुर देहात जिले के पुखरायां में सोमवार दोपहर पुलिस से बचकर तालाब में कूदे एक जुआरी की डूबकर मौत हो गई। घटना से नाराज परिजनों ने शव रखकर रोड जाम कर दी और हंगामा किया। पीड़ित परिजनों की तहरीर पर भोगनीपुर थाने में 4 अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ मर्डर की एफआईआर लिख ली। एसपी पुष्पांजलि के अनुसार, लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन करना जरूरी था। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

पुखरायां कस्बे के सुखाई तालाब के पास सोमवार दोपहर करीब 12 बजे 6 लोग जुआ खेल रहे थे। सूचना पर चौकी के सिपाही मौके पर पहुंचे। सिपाहियों ने 3 आरोपियों को पकड़ लिया, लेकिन 3 तालाब में कूद गए। कुछ दूरी पर मौजूद महेंद्र गोस्वामी इन्हें बचाने के लिए तालाब में कूदा और 2 लोगों को बचा लिया। इस बीच डूब रहे तीसरे शख्स को बचाने में महेंद्र का छोटा भाई सौरभ भी तालाब में कूदा और डूबने लगा।

इससे महेंद्र घबड़ाहट में भाई को बचाने में लग गया। सौरभ को पानी से निकालने के बाद महेंद्र फिर डूब रहे शख्स कल्लू को बचाकर लाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। खबर कस्बे में फैली तो कल्लू के परिजन बिफर गए और पुलिसवालों पर पीटकर तालाब में फेंकने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। उन्होंने जाम लगा दिया और पुलिसवालों के खिलाफ रिपोर्ट लिखने की मांग करने लगे।

हालात काबू में करने के लिए भारी फोर्स और पीएसी बुला ली गई। 2 घंटे तक चली जद्दोजहद के बाद पुलिस ने 4 अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट लिख ली। डीएसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी के अनुसार, कल्लू की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सब कुछ साफ हो जाएगा। पकड़े गए जुआरियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

मार्च में भी फंसे थे पुलिसवाले : इससे पहले मार्च में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से नाराज लोगों ने जबर्दस्त हंगामा किया था। इसके बाद एसओ समेत कई पुलिसवालों के खिलाफ रिपोर्ट लिखी गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार