पीएम मोदी फेसबुक हेडक्वॉर्टर का करेंगे दौरा, होगा क्यू ऐंड ए सेशन

चिदानंद राजघट्टा, वॉशिंगटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे के दौरान फेसबुक के सिलिकॉन वैली स्थित हेडक्वॉर्टर जाएंगे। इस बात की जानकारी रविवार को फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने दी। साथ ही जकरबर्ग ने बताया कि टाउन हॉल में पीएम मोदी के साथ क्वेस्चन ऐंड आंसर सेशन भी होगा।

फेसबुक पोस्ट में जकरबर्ग ने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के आखिर में फेसबुक के हेडक्वॉर्टर में टाउन हॉल में क्वेस्चन ऐंड आंसर सेशन में भाग लेंगे। पिछले साल मुझे भारत दौरे के दौरान उनसे मुलाकात का मौका मिला था, अब उनका फेसबुक में स्वागत करना सम्मान की बात है।’

मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम गूगल के कैंपस और उनकी फैक्ट्री में भी जाएंगे जो सिलिकॉन वैली में ही है। पीएम मोदी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को भी संबोधित कर सकते हैं। इसके अलावा यूएस में काम कर रही भारतीय कंपनियों के साथ भी उनके कार्यक्रम की योजना है।

फेसबुक मेसेज में जकरबर्ग ने कहा कि वह और प्रधानमंत्री इस बात पर चर्चा करेंगे कि कैसे विभिन्न समुदाय सामाजिक और आर्थिक चुनौतियों का सामना करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। जकरबर्ग ने बताया कि कार्यक्रम 27 सितंबर के लिए प्रस्तावित है जो स्थानीय समय अनुसार सुबह 9.30 बजे और भारतीय समय अनुसार रविवार रात 10 बजे होगा।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया कि वह फेसबुक के हेडक्वॉर्टर जा रहे हैं। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं मार्क जकरबर्ग का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे हेडक्वॉर्टर में न्यौता दिया।

अंग्रेजी में भी पढ़ें: PM Modi to visit Facebook HQ in San Francisco, says Mark Zuckerberg

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times