पीएम के प्रोग्राम में परिंदों ने दी टेंशन

एनबीटी न्यूज, नोएडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 दिसंबर को होने वाले प्रोग्राम की तैयारियों को लेकर मंगलवार दोपहर हेलिकॉप्टर की सेक्टर-62 में बनाए गए हैलीपैड पर ट्रायल लैंडिंग कराई गई। करीब आधे घंटे तक रुकने के बाद हेलिकॉप्टर उड़ गया। हालांकि लैंडिंग के दौरान आकाश और ग्राउंड में बड़ी संख्या में चील मौजूद थीं। इसे लेकर भी एसपीजी अफसरों ने आपत्ति जताई है। आसमान में चील और कौओं को पीएम के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के समय कैसे दूर रखा जाए, यह चुनौती अथॉरिटी और पुलिस अफसरों के सामने है। ट्रायल के दौरान हैलीकॉप्टर में आए एसपीजी अफसरों ने आला पुलिस अफसरों को जरूरी निर्देश दिए। डी पार्क के पास बने हैलीपैड से करीब 750 मीटर दूर सभास्थल तक पीएम का काफिला रोड से जाएगा। जनसभा के लिए दो बड़े पंडालों के अलावा वीआईपी गेस्ट के बैठने के लिए करीब छह फीट ऊंचा मंच बनाया जा रहा है। सोफे, कुर्सियां, लाइटिंग, साउंड सिस्टम लगाने का काम भी जोरशोर से जारी है।
आज होगी रिहर्सल
बुधवार को होने वाली रिहर्सल में एसपीजी कमांडो के अलावा एनएसजी, एटीएस कमांडो समेत भारी संख्या में यूपी पुलिस अफसर भाग लेंगे। 8 एसपी, 13 एएसपी, 42 डीएसपी, 9 कंपनियां पीएसी और आरएएफ यूपी पुलिस की तरफ से लगाई गई हैं। इंटेलिजेंस की टीमें तीन दिनों से कार्यक्रम स्थल के आसपास की गतिविधियों पर निगाह रखे हुए है। सूत्र बताते हैं कि बुधवार को होने वाले रिहर्सल में भी हेलिकॉप्टर लैंडिंग के साथ कार से जनसभा स्थल तक पहुंचने की टाइमिंग तय कर रोड मैप को अंतिम रूप दिया जाएगा।
बंद रहेगी बिजली
सेक्टर-62 के ए-33 ग्राउंड पर पीएम की जनसभा होनी है। करीब 1.20 लाख वर्ग मीटर एरिया वाले प्लॉट पर अथॉरिटी की तरफ से साफ सफाई, जमीन को समतल कराने का काम किया गया है। अथॉरिटी अफसरों के अनुसार हैलीपेड लैंडिंग ग्राउंड के आसपास गुजरने वाली बिजली की लाइनों में गुरुवार सुबह सप्लाई बंद कर दी जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार