पिता के इलाज के लिए बच्चों ने लिखा खत, पिघला PMO

कानपुर

अपने बीमार पिता के इलाज के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम दो मासूम बच्चों ने एक पत्र लिखा जिस पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने तुरंत कार्रवाई की और कानपुर के जिलाधिकारी को इलाज में मदद करने को कहा। इसके बाद बच्चों के बीमार पिता का इलाज तुरंत शुरू हो गया ।

स्कूली यूनिफॉर्म की सिलाई का काम करने वाले नौबस्ता के संजय गांधी नगर के 50 वर्षीय सरोज मिश्रा पिछले दो साल से अस्थमा से बुरी तरह पीड़ित हैं। बीमारी के चलते उनका काम बंद होने से घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी तथा उनके बेटे सुशांत (13) व तन्मय (8) की पढ़ाई पर भी संकट आ गया ।

बच्चों ने 28 जनवरी 2016 को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपने पिता का इलाज कराने की बात कही। इसपर प्रधानमंत्री कार्यालय से मिश्रा का तुरंत इलाज कराने के लिये कानपुर के डीएम कौशल राज शर्मा को कहा गया। शर्मा ने बताया कि मिश्रा का इलाज कराने के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्र आया तो उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को सरोज का बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिये ।

सीएमओ डा. रामायण प्रसाद यादव ने बताया कि जिला अस्पताल उर्सला में मिश्रा का पूरा चेकअप किया गया । चेकअप में पाया गया कि वह बुरी तरह से अस्थमा रोग से पीड़ित है । उन्हें विशेषज्ञ की निगरानी में रखा गया और जरुरी दवायें दी गयीं । मिश्रा को एक हफ्ते बाद फिर अस्पताल बुलाया गया है । अगर दवाओं से उनकी तबीयत नहीं सुधरी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जाएगा । चेकअप, इलाज और दवाओं के लिए मिश्रा से कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार